Video: भारी बारिश के बीच ब्रह्मपुत्र नदी में दिखा शेषनाग पर विराजे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का अलौकिक नज़ारा

Tuesday, Jul 12, 2022 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कई राज्यों में मानसून ने इस कदर रफ्तार पकड़ ली है कि महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में भयंकर बाढ़ आ गई जिससे जन जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो रहा है। इस बीच ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे स्थित चक्रेश्वर मंदिर में एक अलौकिक नज़ारा देखने को मिला। जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

आपको बता दें कि आपने अकसर रामायण, महाभारत जैसे धार्मिक सीरीयल में क्षीरसागर के बारे में देखा होगा जहां भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी क्षीरसागर में निवास करते हैं। जिसमें भगवान विष्णु शेषनाग पर लेटे होते और मां लक्ष्मी उनके पांव के पास बैठी दिखती हैं।  ऐसा ही एक आलौकिक नज़ारा ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे स्थित चक्रेश्वर मंदिर में उस समय देखने को मिला जब भारी बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र नदी का जल स्तर बढ़ गया। बता दें कि हर साल बारिश और बाढ़ के समय यहां की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। इस बार भी यहां के वीडियो ट्विटर पर खूब शेयर किए जा रहे हैं।
 

 लगातार बारिश के चलते जब भी ब्रह्मपुत्र नदी का जल स्तर इतना बढ़ गया कि क्षीरसागर वाली प्रतिमा के नीचे का हिस्सा यानी पिलर पूरी तरह से डूब गया और दृश्य क्षीरसागर का बनकर उभर आया जिसे देख लोगों को रामायण, महाभारत सीरीयल की याद आ गई
 
सोशल मीडिया पर इसे नवीन कुमार जिंदल ने ब्रह्मपुत्र के पानी के ऊपर बने क्षीरसागर के दृश्य वाले वीडियो को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि श्रीमन नारायण नारायण हरी हरी।। 
 

 

Anu Malhotra

Advertising