चाको को फिर चुनौती शीला ने बनाए 3 नए प्रवक्ता

Friday, Jul 19, 2019 - 04:44 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रदेश कांग्रेस में अब शीला दीक्षित और प्रदेश प्रभारी पीसी चाको के बीच चल रही खींचतान लगातार बढ़ती ही जा रही है, जिसका सीधा असर कार्यकर्ताओं पर पड़ता दिख रहा है। 

अब नया मामला यह है कि प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के लिए तीन नए प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त कर चाको को खुली चुनौती दे दी है। नए प्रवक्ताओं में रोहित मनचंदा, पुष्पेंद्र श्रीवास्तव और प्रो. रतन जैन के नाम शामिल हैें। शीला दीक्षित की तरफ  से जारी सूची के अनुसार तीनों प्रदेश प्रवक्ताओं की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। फिलहाल अभी चाको या तीनों प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों की ओर से इसपर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। 

बैठक को सम्बोधित किया: हारून युसूफ ने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत दिल्ली में कांग्रेस की स्थिति में काफी सुधार हुआ। उसी जोश को बरकरार रखते हुए हम सभी अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहना है। सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर काम कर भाजपा और आम आदमी पार्टी को सबक सिखाना है। 

बैठक में देवेन्द्र यादव ने कहा कि हमें हाईकमान की ओर से निर्देश दिया गया है कि प्रदेश पार्टी द्वारा पिछले कुछ दिनों से दिए जा रहे कोई भी आदेश लागू नहीं होंगे। उन्होंने यहां हमें यह भी बताया गया है कि जिन ब्लाक कमेटियोंं को भंग करने की बात कही गई है, वह सरासर गलत है और सभी जिला और ब्लाक अध्यक्ष पहले ही तरह ही अपना काम करते हुए संगठन के कामकाज में जुटे रहें। बैठक में शामिल होने वाले जिला अध्यक्षों में मदन खोरवाल, इन्द्रजीत, कैलाश जैन और सुरेन्द्र के अलावा चतर सिंह, ब्रहम यादव, सतबीर सिंह तथा काफी संख्या में कुछ अन्य नेता भी थे।

कार्यालय में नारेबाजी 
दो दिन पहले प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने दिल्ली संगठन के तीनों कार्यकारी अध्यक्षों के अधिकार बढ़ाए तो गत दिवस शीला दीक्षित ने चाको समर्थक कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ और देवेंद्र यादव के अधिकार एकदम कम कर दिए। इसके विरोध में वीरवार को पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं सहित हारून यूसुफ  प्रदेश कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। वहीं देवेंद्र यादव ने हाल में लगे ताले खुलवाए। इन नेताओं ने कहा कि हम केवल एआइसीसी के आदेशों को मानेंगे। वहां दोनों कार्यकारी अध्यक्षों ने कार्यकर्ताओं की बैठक  को भी सम्बोधित किया।

Pardeep

Advertising