केन्द्र ने जम्मू कश्मीर पुलिस की बुलेट प्रूफ गाडिय़ों के लिए मजंूर की 150 करोड़ की राशि

Thursday, Oct 05, 2017 - 02:41 PM (IST)

जम्मू: आतंकवादियों से लोहा ले रही जम्मू कश्मीर पुलिस को केन्द्र ने बड़ा तोहफा दिया है। अब उनको बूलेट प्रूफ वाहन मिलेंगे और इसके लिए केन्द्र सरकार ने पूरे 150 करोड़ की राशि दी है। यह राशि अलग से नहीं दी गई है बल्कि राज्य को प्रधानमंत्री विकास पैकेज दिया गया है और उसी में से यह राशि जारी की गई है।


जम्मू कश्मीर आतंकियों के निशाने पर बनी हुई है। आतंकवादी लगातार पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर हमले कर रहे हैं। 16 जून को भी अनंतनाग  के अच्छाबल में दहशतगर्दों ने पुलिस के थाना प्रभारी सहित 6 लोगों को मार दिया था और तभी पुलिस ने उन्हें बूलेट प्रूफ वाहन उपलब्ध करवाने की अपील की थी। गौरतलब है कि पुलिस का वाहन बूलेट प्रूफ नहीं था और आतंकियों ने इस बात का भी लाभ उठाया था। कश्मीर में कई इलाके बुरी तरह से आतंकवाद ग्रस्त हैं। ऐसे इलाकों में बूलेट प्रूफ वाहनों की आवश्यकता है।

केन्द्र सरकार ने दिखाई गंभीरता
इस मामले में केन्द्र सरकार ने कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को आवश्यक प्रस्ताव भेजने के लिए कहा।पुलिस ने जून में प्रस्ताव भेज दिया था। वहीं केन्द्रि गृहमंत्री राजनाथ सिंह जब जम्मू कश्मीर के दौरे पर आए थे तो उन्होंने भी यकीन दिलाया था कि पुलिस को बूलेट प्रूफ वाहन दिये जाएंगे। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस काम के लिए 183 करोड़ का प्रस्ताप केन्द्र को भेजा था पर केन्द्र ने फिलहाल 150 करोड़ की मजंूरी दी है।

 

Advertising