जम्मू कश्मीर को प्रगतिशील व समृद्ध बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा केंद्र : खान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 11:06 AM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार बशीर खान ने मंगलवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश तेजी से विकास की ओर अग्रसर है और केंद्र सरकार इसे प्रगतिशील और समृद्ध बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। खान यहां शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा, "इस महान अवसर पर, मैं सरकार की कुछ प्रमुख उपलब्धियों को रेखांकित करना चाहूंगा, जैसे हाल ही में शुरू की गई स्वास्थ्य योजना सेहत जिसके तहत प्रत्येक व्यक्ति को देश भर में स्वास्थ्य लाभ के रूप में पांच लाख रुपये का कवर मिलेगा।" खान ने कहा कि कोविड-19 महामारी से पैदा संकट में जम्मू कश्मीर प्रशासन ने बहुत साहस का प्रदर्शन किया और त्वरित कदम उठाए।

 

उन्होंने महामारी से लडऩे के लिए सभी उपायुक्तों, स्वास्थ्य पदाधिकारियों, डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और संबंधित विभागों की सराहना की। खान ने कहा कि 70 प्रतिशत आबादी कृषि और संबद्ध क्षेत्रों पर आश्रित है, इसलिए केंद्रशासित प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। खान ने विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 2022 तक हर घर में नल से पानी की आपूर्ति की सुविधा प्रदान की जाएगी।

उन्होंने केंद्रशासित प्रदेश में पहली बार जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के सफल आयोजन को एक और उपलब्धि बताया। उन्होंने सुरक्षा बलों की भी उनके योगदान के लिए सराहना की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News

Recommended News