राफेल पर जवाबी हलफनामा दायर करने के लिए केंद्र ने मांगा वक्त, CJI बोले- हाईड एंड सीक न खेलें

Monday, Apr 29, 2019 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र ने राफेल मामले में जवाबी हलफनामे के लिए और वक्त मांगा है और अनुरोध किया कि मंगलवार को होने वाली सुनवाई को टाल दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस अपील पर केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। हालांकि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की पीठ ने इसकी अनुमति दे दी है और केंद्र को जवाबी हलफनामा दायार करने का समय दिया है। इससे पहले सीजेआई ने फटकार लगाते हुए कहा कि केंद्र जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं उसको इसके लिए समय चाहिए और इसलिए सुनवाई टालना चाहता है।

कोर्ट ने कहा जबकि केंद्र को यह कहना चाहिए था कि मंगलवार दो बजे होने वाली राफेल मामले की सुनवाई में वो जवाबी हलफनामा दाखिल करना चाहते हैं लेकिन उनको कुछ समय चाहिए। सीजेआई ने कहा कि यह सब आपको बंद करना चाहिए। चीफ जस्टिस ने कहा कि कोर्ट के साथ हाईड एंड सीक खेल नहीं चलेगा।

दरअसल राफेल पर मंगलवार को सुनवाई होनी है लेकिन उससे पहले सोमवार को केंद्र ने राफेल की समीक्षा पर सुनवाई स्थगित करने के पत्र को प्रसारित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सहमति मांगी। केंद्र ने इसके पीछे का कारण याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने को आधार बताया है। केंद्र ने कहा कि उसे सभी याचिकाओं पर जवाब देने के लिए कुछ समय की जरूरत है।

Seema Sharma

Advertising