कश्मीर की स्थिति के लिए केन्द्र सरकार दोषी: कांग्रेस

Saturday, Jun 16, 2018 - 12:48 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रमजान के महीने में एक तरफा संघर्षविराम के दौरान अनुभवी पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या तथा सेना के जवान के अपहरण के बाद हत्या के अलावा लगातार आतंकवादियों के हमलों से घाटी की सुरक्षा व्यवस्था बिगडऩे पर शुक्रवार को चिंता व्यक्त की और इसके लिए केन्द्र सरकार को दोषी ठहराया।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवीन्द्र शर्मा ने अपने बयान में यहां कहा कि रमजान के पवित्र महीने में एकतरफा संघर्षविराम के दौरान आतंकवादियों की ओर से निरंतर हमले ने कश्मीर घाटी के लिए बहुत गंभीर स्थिति होने का संकेत दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार को कश्मीर की स्थिति बिगडऩे के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उसपर आतंकवाद को खत्म करने और शांति बहाल करने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

शर्मा ने कहा बुखारी की मौत से मीडिया बिरादरी और घाटी में बौद्धिक वर्ग को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है, खासकर वे लोग जो लोकतंत्र में सभी मुद्दों के समाधान के लिए बहस और संवाद में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा बुखारी की हत्या की पीछे ङ्क्षहसा को कायम रखने वाली ताकतों का हाथ है। शर्मा ने पार्टी की ओर शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की।

Yaspal

Advertising