केंद्र सरकार इस नवरात्र में आपको भी दे रही घर बैठे नौकरी का मौका? जानिए सच्चाई

Tuesday, Oct 13, 2020 - 10:47 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के कारण देश में लगे लॉकडाउन के चलते कई लोगों की नौकरी चली गई हैं। कइयों का कारोबार ठप्प हो गया। वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है कि इस साल नवरात्र में केंद्र सरकार बेरोजगारों को नौकरी के अवसर देने जा रही है। Whatsapp पर लोग इस मैसेज को काफी शेयर कर रहे हैं।

हर दिन कमाएं 1000-2000 रुपए
वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगारों को घर बैठे कमाई का मौका दे रही है। पोस्ट के मुताबिक बेरोजगार घर बैठे हर दिन 1000 से 2000 रुपए तक कमा सकते हैं। इसके लिए सिर्फ एक लिंक पर क्लिक करना होगा। वहीं इस वायरस पोस्ट को लेकर भारत सरकार की संस्था PIB ने सच्चाई सामने रखी है। #PIBFactCheck की टीम ने इस पोस्ट को फर्जी बताया और कहा कि सरकार द्वारा स्वरोजगार जैसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।

 

#PIBFactCheck की टीम ने बताया कि सरकार ने घर बैठे कमाई करने वाला कोई रोजगार शुरू नहीं किया है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान कई फर्जी खबरें सामने आई थीं जिसके बाद भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने #PIBFactCheck टीम बनाई जिसमें वायरल खबरों की जांच कर उसकी सच्चाई के बारे में जानकारी देती है।

Seema Sharma

Advertising