दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर केंद्र ने बुलाई आपात बैठक (पढ़ें 17 अक्टूबर की खास खबरें)

Thursday, Oct 17, 2019 - 05:02 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से हवा की गुणवत्ता में लगातार गिरावट के मद्देनजर केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने 17 अक्टूबर को पांचों संबद्ध राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक बुलायी है। केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में वायु प्रदूषण रोकने के लिये राज्य सरकारों के स्तर पर अब तक किये गये उपायों की समीक्षा की जायेगी।

आज से फैसले पर चर्चा करेंगे सुप्रीम कोर्ट के जज
राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में लंबी सुनवाई पूरी होने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सदस्य ‘चैम्बर में'' बैठेंगे। उच्चतम न्यायालय ने इस बारे में एक नोटिस जारी कर कहा है कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और चार अन्य न्यायाधीश चैम्बरों में बैठेंगे, जहां मामले से संबद्ध पक्षों को जाने की इजाजत नहीं होगी।

महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधि करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर 12 बजे परली के बीड विधानसभा में पकंजा मुंडे के समर्थन में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह दोपहर साढ़े तीन बजे सतारा में रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की तीसरी जनसभा शाम साढ़े पांच बजे पुणे में होगी।

महुआ मोइत्रा मामले में आज फैसला सुना सकता है दिल्ली हाईकोर्ट
दिल्ली उच्च न्यायालय आज तृणमूल कांग्रेस सांसद मोहुआ मोइत्रा द्वारा जी न्यूज और उसके मुख्य संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ दायर मानहानि मामले में फैसला सुना सकता है। एक निचली अदालत ने इस मामले में सुनवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया था जिसको चुनौती देते हुए मोहुआ ने उच्च न्यायालय का रुख किया था।

Yaspal

Advertising