केंद्र ने हमेशा बिहार की उपेक्षा की: जदयू

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 09:46 PM (IST)

पटना: जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने केंद्र सरकार पर बिहार की हमेशा उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए वीरवार को कहा कि आगे बढ़े राज्यों को ही और आगे बढ़ाने की केंद्र की नीति से पीछे छूट गए राज्यों और लोगों का विकास प्रभावित हुआ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि बिहार हमेशा ही केंद्र की उपेक्षा का शिकार रहा है। आगे बढ़े राज्यों को ही और आगे बढ़ाने की केंद्र की नीति ने पीछे छूट गए राज्यों और लोगों का विकास प्रभावित किया। 

इसके बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीछे छूट गए सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखकर काम करना शुरू किया है। प्रवक्ता ने कहा कि विकास की दौड़ में हाशिए पर छोड़ दिए गए बिहार में गरीबों, अल्पसंयकों, दलितों, पिछड़ों और सभी वर्गों की महिलाओं को ऊपर उठाने और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का पिछले वर्षों में जितना काम हुआ है, उतना किसी दूसरे राज्य में नहीं हुआ। इसके पीछे मुख्यमंत्री न्याय के साथ विकास की नीति है। वीरवार को बिहार में महिलाओं समेत इन सभी वंचित वर्ग के लोग सामाजिक-राजनीतिक फैसलों में निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं और पढ़ाई-लिखाई, रोजगार तथा उद्योग-व्यवसाय में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी कर रहे हैं। 

प्रसाद ने कहा कि नीतीश सरकार में पहली बार पीछे छूट गए सभी वर्गों के लोगों को ध्यान में रखकर काम करना शुरू हुआ है। पिछड़ों-अति पिछड़ों, दलितों-महादलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के लिए उनके द्वारा किए गए काम देशभर के लिए नजीर बने। कई राज्य बिहार में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए कामकाज की अपने यहां नकल कर रहे हैं। नीतीश कुमार केवल उच्च वर्ग को ऊपर उठाने की बजाय निचले तबके को ऊपर उठाकर विकास हासिल करने में विश्वास करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News