हॉलीवुड में भी डंका बजता है ट्रंप का

Wednesday, May 18, 2016 - 08:57 PM (IST)

अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में डटकर जमे हुए डोनाल्ड ट्रंप को हालांकि राजनेताओं का अधिक समर्थन प्राप्त नहीं है, लेकिन हॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज के वे पंसदीदा बने हुए हैं। हॉलीवुड को कवर करने वाली द रैप डॉट कॉम, एमनी डॉट कॉम और फॉरच्यून डॉट कॉम के साभार से यहां कुछ समय पूर्व चुनिंदा सेलिब्रि​टीज की प्रतिक्रियाएं यहां प्रस्तुत कर रहे हैं। इन डॉट कॉम ने एक मास्टर लिस्ट बनाई जिसमें उन लोगों के नाम दर्ज किए गए जो ट्रंप को बयान देकर, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए, खबरों में और उनके चुनाव अभियान में शामिल होकर अपना समर्थन दे रहे हैं।

ट्रंप के सामने डेमोक्रेट्स पार्टी की हिलेरी क्लिंटन और बर्नी सैंडर्स भी मजबूती से बने हुए हैं। इसके बावजूद उनके चाहने वालों की संख्या कम नहीं है। इस सूची के मुताबिक हल्क लाउ फेर्रिग्नो, किड रॉक, एजालिया बैंक्स, एन्न कोलटर, गे बूसी, डेनिस रॉडमैन, विली राबर्टसन और यहां तक उनकी पूर्व पत्नी इवाना भी इनमें शामिल हैं।

संभवत: क्लिंटन की सूची में हाई प्रोफाइल सितारे हो सकते हैं जिनमें लेयोनार्डो डिक्पैरियो, बेयोंस और कैनी वेस्ट होंगे, लेकिन ज्यों-ज्यों ट्रंप का विजय रथ आगे बढ़ता गया उसकी सूची भी लंबी होती गई। इनमें जोन वोइट, जेसे वेनट्यूरा, लोरेटो लिनन, टेरेसा जियूडाइस, टिला टकीला, स्टीफन बाल्डविन, मुक्केबाज माइक टायसन, टेर्रीली ओन्स, जॉन रॉकर, जेसे जेम्स, वेइन न्यूटन, माइक दिक्ता, इवाना ट्रंप, क्रिस्टेइ जैसी हस्तियां शामिल हो गईं।

फिल्म डक डायन्सटी के स्टार विल्ले रॉबर्टसन ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप वास्तव में नेता हैं। वह कामयाबी और ताकत जो हमारे देश की विशेषताएं हैं, उन्हें पेश करते हैं। जबकि रॉबर्टसन के पिता फिल रॉबर्टसन ने टेड क्रूज को अपना समर्थन दिया था। टेड अब चुनावी दौड़ से बाहर हो चुके हैं। अभिनेत्री सारा पालेन ने उत्साहित हो कर कहा कि सारी स्थिति ट्रप के पक्ष में है। वही आईएसआईएस को समाप्त करेंगे। अभिनेता चार्ली शीन का मानना है कि ट्रंप लंबी दौड़ में टिकने में सक्षम हैं। आश्चर्य की बा​त है कि इन्हीं शीन ने कभी ट्रंप को दुखी, भोंदू और मूर्ख बताया था। डेनिस रॉडमैन ने एक बार कहा था कि डोनाल्ड उनके पुराने मित्र हैं। हमें राजनेता नहीं, एक बिजनेसमैन चाहिए ट्रंप जैसा।

हिलेरी क्लिंटन को जॉर्जी क्लूनी, बेयोंस और लीना डनहैम पसंद करती हैं। बर्नी सैंडर्स को स्पाइक ली, नील यंग और मार्क रफ्फैलो अपना समर्थन दे रहे हैं। इसके बावजूद ट्रंप की स्थिति को हॉलीवुड में मजबूत माना जा रहा है। हॉलीवुड रिपोर्टर में छपे एक लेख के अनुसार कई कंजरवेटिव रिपब्लिकन्स और मनोरंजन की दुनिया के लोग रियल इस्टेट के बादशाह ट्रंप से जुड़े हुए हैं। रॉबर्ट डेवी कहते हैं कि हमें भगवान का शुक्र करना चाहिए कि ट्रंप इस दौड़ में बने हुए हैं। जिस प्रकार का समर्थन ट्रंप को मिल रहा है उससे कहा जा सकता है कि उनके हॉलीवुड पर प्रभाव से इंकार नहीं किया जा सकता।

जानी मानी टीवी कलाकार टिल्ला टकीला कहती हैं कि वह इसकी परवाह नहीं करती कि ट्रंप के समर्थकों की संख्या कम हो रही है। मेरा दिल क्या कहता है, मैं उसकी बात सुनती हूं। मैं बीते समय को लेकर उनका आकलन नहीं करती, आज वे क्या हैं और क्या सकारात्मक परिवर्तन वे ला सकते हैं यह अधिक अहम है। कुश्ती की दुनिया के पूर्व विजेता और बॉडी बिल्डर से कलाकार बनने वाले हल्क हॉगन का मानना है कि रिंग वे किसी अन्य उम्मीदवार को नहीं देखना चाहते। वे सिर्फ ट्रंप को ही विजेता बनाना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि वही लंबे समय तक चल सकते हैं।

दो बार सेलिब्रिटी अप्रेंटिस 2008 नामक प्रतियोगिता में भाग ले चुके स्टीफन बाल्डविन पर ट्रंप ने काफी आग उगली थी, लेकिन फिर भी वह कहते हैं कि डोनाल्ड ही महान राष्ट्रपति बन सकते हैं। इसलिए अब तक चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

Advertising