Bye-Bye 2018ः जनवरी से दिसंबर तक सेलिब्रिटीज की शादियों की रही धूम

Wednesday, Dec 19, 2018 - 04:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः साल 2018 कुछ ही दिनों बाद अलविदा होने वाला और लोग अभी से नए साल के सेलिब्रेशन की तैयारियों में जुट गए हैं। साल 2018 प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर , दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, ईशा अंबानी, सायना नेहवाल और कपिल शर्मा जैसी कई जानी मानी हस्तियों के लिए खास रहा क्योंकि इस साल ये सभी शादी के बंधन में बंधे और इस साल को यादगार बना गए। फिल्म, टेलीविजन और खेल जगत के कई सितारों के लिए यह साल जीवन की नई पारी की शुरुआत का साल रहा। इस साल कई बहुप्रतीक्षित विवाह हुए तो वहीं कुछ सितारों ने गुपचुप शादी करने के बाद सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से इसका खुलासा करके अपने प्रशंसकों को चौंकाया।

एक नजर शाही शादियों पर
जनवरी

  • साल की शुरुआत हुई 22 जनवरी को दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री भावना और निर्माता नवीन की शादी से। यह युगल केरल में एक सादे समारोह में वैवाहिक बंधन में बंधा।

फरवरी

  • टेलीविजन का जाना-माना चेहरा और बिग बॉस के कंटेस्टेंट रहे गौरव चोपड़ा ने 19 फरवरी को गुपचुप तरीके से दिल्ली में अपनी गर्लफ्रेंड हितिशा चेरांदा के साथ सात फेरे लिए। उनकी शादी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में आने के बाद लोगों को जानकारी मिली।
  • छोटे पर्दे की ‘ससुराल सिमर का’ फेम सिमर यानी दीपिका कक्कड़ ने 22 फरवरी को अपने अभिनेता ब्वॉयफ्रेंड शोएब इब्राहिम के साथ ब्याह रचा लिया।


मार्च

  • जाने-माने अभिनेता एवं वीजे कीथ सेकुएरा ने अपनी दोस्त और बिग बॉस में उनके साथ रही अभिनेत्री रोशेल राव के साथ चुपके से शादी कर ली। इस जोड़े ने तमिलनाडु के महाबलिपुरम में एक निजी समारोह में जीवन भर के लिए एक-दूसरे का हाथ थामा और दो दिन बाद इंस्टाग्राम पर अपनी शादी का खुलासा किया।
  • दृश्यम फेम श्रिया सरन ने 12 मार्च को अपने रूसी ब्वॉयफ्रेंड एंड्री कोस्ची के साथ गुपचुप फेरे ले लिए। उन्होंने मुंबई में अपने परिवार के सदस्यों और कुछ करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी की तथा बाद में उदयपुर में ग्रांड रिसेप्शन दिया।
  • टेलीविजन धारावाहिक ‘दिल मिल गए’ से लोकप्रिय हुए अभिनेता अयाज खान ने भी 16 मार्च को लखनऊ की अमीश खान के साथ निकाह कर लिया।


अप्रैल

  • ‘ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन’ को साकार करते हुए सुपर मॉडल रहे 52 वर्षीय मिलिंद सोमन ने 22 अप्रैल को सभी को चौंकाते हुए खुद से 25 वर्ष छोटी अंकिता कोंवार से शादी कर ली। इस जोड़े ने अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों की मौजूदगी में अलीबाग में मराठी रीति-रिवाज से शादी की।


मई

  • सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर की पुत्री एवं बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने 8 मई को अपने ब्वॉयफ्रेंड कारोबारी आनंद आहूजा के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। उनकी शादी और रिसेप्शन का समारोह काफी बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया और दोनों परिवारों के अलावा फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने लोग बड़ी संख्या में नजर आए। काफी दिनों तक उनकी शादी लोगों में चर्चा का विषय बनी रही।
  • 10 मई को जानी-मानी मॉडल एवं अभिनेत्री नेेहा धूपिया ने अपने प्रेमी अभिनेता अंगद बेदी के साथ गुपचुप ब्याह रचा कर सबको हैरान कर दिया। नेहा ने ट्वीट करके शादी की खबर प्रशंसकों से साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ फैसला..आज मैंने अपने दोस्त से शादी कर ली।’’
  • जाने-माने गायक, अभिनेता और संगीत निर्देशक हिमेश रेशमिया ने टेलीविज अभिनेत्री सोनिया कपूर के साथ सात फेरे ले लिए। उन्होंने फेसबुक पर शादी की जानकारी साझा की और लिखा, ‘‘टुगेदरनेस इज ब्लिस’’।


जून

  • टेलीविजन धारावाहिक ‘छोटी बहू’ से चर्चित हुईं रूबीना दिलायक ने 22 जून को शिमला में अपने अभिनेता दोस्त अभिनव शुक्ला से विवाह कर लिया।


जुलाई

  • बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र महाक्षय ने सात जुलाई को ऊटी में मदालसा शर्मा के साथ सात फेरे लिए। महाक्षय की शादी से कुछ ही दिन पहले एक भोजपुरी अभिनेत्री ने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया था जिसके कारण उनकी शादी के टलने के खबरें आने लगी थीं लेकिन सभी बाधाओं को पार करते हुए उन्होंने आखिरकार मदालसा का हाथ थाम ही लिया।


अक्तूबर

  • मॉडल एवं अभिनेता प्रिंस नरूला ने 12 अक्तूबर को अपनी गर्लफ्रेंड एवं अभिनेत्री युविका चौधरी के साथ वैवाहिक जीवन में कदम रखा।


नवंबर

  • डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण ने 14 नवंबर को इटली में अपने मस्तमौला प्रेमी रणवीर सिंह के साथ सात फेरे लिए। दीपिका और रणवीर की शादी सिंधी और कोंकणी रस्मों के साथ दो बार हुई। इस खूबसूरत जोड़े ने 21 नवंबर को बेंगलुरु और 28 नवंबर को मुंबई में अपनी शादी का रिसेप्शन दिया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की।


दिसंबर
दिसंबर में खास तौर पर शादियों की ज्यादा ही धूम रही

  • देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने 2 दिसंबर को खुद से 10 वर्ष छोटे अमेरिकी गायक निक जोनास के साथ जोधपुर के उम्मेद भवन में ब्याह रचाया। प्रियंका और निक ने एक बार ईसाई और एक बार हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार एक-दूसरे का हाथ थामा।
  • कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ नए जीवन में कदम रखा। दोनों ने जालंधर में पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की जिसमें फिल्म और टेलीविजन जगत की कई जानी-मानी हस्तियों से हिस्सा लिया। कपिल और गिन्नी ने सिख मर्यादा अनुसार आनंद कारज भी किया। कपिल ने 24 दिसंबर को मुंबई में शादी की रिसेप्शन का भी आयोजन किया है।
  • 12 दिसंबर को ही नामचीन उद्योगपति एवं रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और मशहूर उद्योगपति एवं पिरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पिरामल के पुत्र आनंद पिरामल की शादी हुई। दोनों के विवाह पूर्व समारोह आठ और नौ नवंबर को उदयपुर के ओबराय उदयविलास और सिटी पैलेस में हुए। इनमें कई बड़े फिल्मी सितारे ठुमके लगाते नजर आए। समारोह में शरीक होने अनेक जानी-मानी हस्तियां उदयपुर पहुंची।
  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पहलवान विनेश फोगाट ने 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर राठी के साथ सात नहीं बल्कि आठ फेरे लिए। आठवां फेरा लेने पर सोमवीर राठी ने कहा कि इसका मकसद बेटी को केवल पढ़ाना और लिखाना नहीं बल्कि खेलाने (खेलों में मौका देने का) के प्रति भी लोगों को जागरूक करना है। शादी की सभी रस्में विनेश के हरियाणा स्थित गांव बलाली में की गईं।
  • 14 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्टार शटलर सायना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने सादे समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

Seema Sharma

Advertising