बेटियों के जन्म पर अनोखा जश्न, गाजे बाजे के साथ निकाली बारात

Tuesday, Mar 05, 2019 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज के समय में भी कई लोग बेटा बेटी में भेदभाव करते हैं। जहां बेटियों को जन्म से पहले मार दिया जाता है या उनके पैदा होने पर शोक मनाया जाता है। लेकिन बदलते वक्त के साथ लोगों की मानसिकता भी बदल रही है। ऐसा ही मामला गुजरात के सूरत का भी सामने आया है ज​हां एक परिवार ने बेटी के जन्म पर ऐसा जश्न मनाया कि लोग देखते रह गए।
 

दरअसल सूरत में ट्रैवल फर्म चलाने वाले आशीष जैन के घर जुड़वा बच्चियों ने जन्म लिया। परिवार वालों ने गाजे-बाजे से बेटियों को घर लाने का फैसला किया। पूरे शहर में बैंडबाजे के साथ बारात निकाली गई। बग्घी में सवार बच्चियों को देखने के लिए जनसैलाब उमड़ गया। जहां से भी यह बारात निकली लोग उसे देखने के लिए रूक गए। 


इस आयोजन के लिए रिश्तेदारों को भी निमंत्रण दिया गया। जानकारी के अनुसार बच्चियों के स्वागत के लिए उनके परिवार वालों ने 15 लाख रूपए खर्च कर दिए। वहीं आशीष ने कहा कि इस तरह से बेटियों का स्वागत करने के पीछे उनका मकसद समाज को एक खास संदेश देना था। वे समाज को यह बताना चाहते हैं कि, बेटा-बेटी एक समान होते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें दो बच्चियां मिल गई हैं जिससे वे काफी खुश है।

vasudha

Advertising