PAK ने सीजफायर का उल्लंघन कर दागे मोटार्र, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Sunday, May 14, 2017 - 09:48 AM (IST)

श्रीनगर: पाकिस्तानी सैनिकों ने आज लगातार दूसरे दिन राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों में भारी गोलाबारी की, जिससे इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा और सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले 1000 लोगों को वहां से जबरन निकाला गया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का प्रभावी ढंग से जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने कल नौशेरा इलाके में स्थित नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर और असैन्य इलाकों में मोर्टार दागे थे।

शनिवार के हमले में दो आम नागरिक मारे गए थे और तीन लोग घायल हो गए थे। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 6 बजकर 45 मिनट से एक बार फिर छोटे हथियारों, 82 मिमी और 120 मिमी मोर्टारों से अंधाधुंध गोलाबरी शुरू की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना की चौकियां प्रभावी और मजबूत ढंग से जवाब दे रही हैं। गोलीबारी जारी है।’’  रजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि रजौरी के ‘चिटीबकरी’ इलाके में संघर्ष विराम के ताजा उल्लंघन की बात सामने आई है। उन्होंने कहा, ‘‘रजौरी के मंजाकोटे इलाके में भारी गोलीबारी सुबह छह बजकर 20 मिनट पर शुरू हुई। सात से अधिक गांव प्रभावित हुए हैं।’’ चौधरी ने कहा कि इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है।


लगातार चौथे दिन फायरिंग
गुरुवार 11 मई को पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा में ही एलओसी के पास रिहायशी इलाकों पर गोले दागे थे। इस गोलाबारी में एक महिला की मौत हुई थी और उसका पति घायल हुआ था। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक घायल हुए थे। शुक्रवार 12 मई को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के अरनिया इलाके में सीजफायर तोड़ा था। सीमापार फायरिंग में बीएसएफ का जवान घायल हो गया था। इसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। शनिवार 13 मई को नौशेरा सेक्टर के ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। जिसके बाद सारे स्कूल बंद कर दिए गए और गांव को खाली करवाया गया।

 

Advertising