सीबीआई बनाम ममता: सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 02:44 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर शारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत खत्म करने का आरोप लगाने वाली सीबीआ की अर्जियों पर तत्काल सुनवाई करने के लिए सोमवार को सहमति जताई।

अदालत जांच एजेंसी की अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। तीन जजों की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी। इसमें सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता, जस्टिस खन्ना मामले में सुनवाई करेंगे। अवमानना मामले को लेकर दाखिल सीबीआई की याचिका पर भी सुनवाई होगी।


सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मुख्यन्यायाधीश रंजन गोगोई और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ के समक्ष अर्जियों का जिक्र किया, जिनमें कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार पर मामले से जुड़े सबूत खत्म करने और अदालत की अवमानना करने के आरोप लगाए हैं। पीठ ने दो अर्जियों पर सोमवार को लंच के बाद सुनवाई करने का सॉलिसिटर जनरल का अनुरोध मानने से इनकार कर दिया।

पीठ ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल या कोई भी अन्य पक्ष यह साबित करने के लिए अदालत के समक्ष कोई सामग्री या सबूत पेश कर सकता है कि पश्चिम बंगाल का कोई प्राधिकारी या पुलिस अधिकारी मामले से जुड़े सबूत मिटाने की योजना बना रहा है या कोशिश कर रहा है, तो उसे पेश करें। हम उन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। जिसका उन्हें पछतावा होगा। अदालत ने सीबीआई को अपने दावे के समर्थन में मार्शल ऑन रिकॉर्ड को लाने की अनुमति दी है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News