दिल्ली आबकारी नीति मामला: सीबीआई तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता से करेगी पूछताछ

Saturday, Dec 10, 2022 - 04:08 PM (IST)

हैदराबाद:  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली आबकारी नीति मामले में रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की पुत्री एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) कविता से यहां के पॉश इलाके बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास पर पूछताछ करेगी। श्रीमती कविता ने 6 दिसंबर को सीबीआई की ओर से प्राप्त मेल के जवाब में शाखा प्रमुख/महानिरीक्षक (डीआईजी) सीबीआई, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी), दिल्ली राघवेंद्र वत्स को लिखे अपने पत्र में कहा कि वह जांच के संबंध में 11 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे अपने आवास पर उपलब्ध रहेंगी। श्रीमती कविता ने पत्र को स्वीकार करने के बाद सीबीआई की टीम कल उनका बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास पर जाएगी। 

श्रीमती कविता को पहले सीबीआई नोटिस दिया गया था, क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि वह मामले के तथ्यों और परिस्थितियों से परिचित थीं। इस वजह से सीबीआई ने उन्हें पहले नोटिस दिया था और सीबीआई दिल्ली शराब घोटाले के प्रमुख आरोपी एवं गुरुग्राम के व्यवसायी अमित अरोड़ा, अरबिंदो फार्मा के पी. सरथ रेड्डी और अन्य के साथ श्रीमती कविता के संबंधों को लेकर उनसे पूछताछ कर सकती है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ पिछले वित्त वर्ष के लिए दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने में अनियमितताओं के आरोप में मामला दर्ज किया है। जांच एजेंसियों का दावा है कि सरथ रेड्डी और वाईएसआरसीपी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलू के नेतृत्व में साउथ लिकर काटर्ेल ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के प्रमुख पदाधिकारियों को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। 

सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने इस मामले में अब तक हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली, पूर्व व्यापार आयुक्त अरुण रामचंद्र पिल्लई और सरथ रेड्डी को गिरफ्तार किया है। भारतीय जनता पाटर्ी ने आरोप लगाया था कि श्रीमती कविता ने मध्यस्थता की भूमिका निभाई और आप के मंत्रियों तथा अधिकारियों को भुगतान करने के लिए शराब काटर्ेल से पैसे एकत्र किए।  

Anu Malhotra

Advertising