CBI विवाद: आलोक वर्मा की जासूसी, पूछताछ के बाद 4 संदिग्धों को पुलिस ने छोड़ा

Thursday, Oct 25, 2018 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्लीः सीबीआई के छुट्टी पर भेजे गए निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर से आज चार संदिग्धों को पकड़ा गया था। वर्मा के सुरक्षाकर्मियों ने चारों संदिग्धों को पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले किया था। पुलिस ने गहन पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया है। हालांकि पुलिस ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी कि वे चारों वर्मा के घर के बाहर क्या कर रहे थे। संदिग्धों के पास से IB (Intelligence Bureau) के कार्ड मौजूद थे।

वर्मा के सुरक्षा गार्ड के मुताबिक, ये लोग सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर के घर के बाहर कुछ संदिग्ध गतिविधियां कर रहे थे। वहीं गृह मंत्रालय ने इस मामले में चुप्पी साध ली है। मीडिया ने जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से वर्मा की जासूसी पर सवाल पूछे तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और चुपचाप वहां से निकल गए।

शक होने पर सुरक्षागार्ड उन्हें पकड़कर घर के अंदर ले गए और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। चारों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं और साथ में IB के जो कार्ड मिले हैं, उन पर इनके पोस्ट के बारे में भी जानकारी है। बताया जा रहा है कि ये चारों देर रात को ही वर्मा के घर के बाहर पहुंच गए थे।

बता दें कि मंगलवार देर रात को आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया और उनकी जगह पर नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। दरअसल, वर्मा और अस्थाना के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा था, जिसमें केंद्र ने दखलंदाजी करते हुए दोनों से उनके अधिकार छीन कर उन्हेें छुट्टी पर भेज दिया।

Seema Sharma

Advertising