डायमंड पावर पर सीबीआई का शिकंजा, 2654 करोड़ के बैंक घोटाले में दायर की चार्जशीट

Friday, Jul 13, 2018 - 08:19 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2,654.40 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में वडोदरा की कंपनी डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड , इसके निदेशकों तथा बैंक ऑफ इंडिया के दो पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ शुक्रवार को चार्जशीट दायर की।

सीबीआई की एक विशेष अदालत में अहमदाबाद में दायर चार्जशीट में कंपनी, उसके संस्थापक सुरेश नारायण भटनागर और उनके बेटों अमित और सुमित तथा बैंक ऑफ इंडिया के दो पूर्व कर्मचारियों वी. वी. अग्निहोत्री और पी. के. श्रीवास्तव समेत दो अन्य लोगों को आपराधिक षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत आरोपी बनाया गया है। सीबीआई प्रवक्ता आर. के. गौर ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह आरोप है कि डायमंड पावर ने अपने प्रबंधन के जरिये धोखाधड़ी कर 2008 से निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र के 11 बैंकों के एक समूह से कर्ज लेना शुरू किया जो 29 जून 2016 तक बढ़कर 2,654.40 करोड़ रुपये का बकाया हो गया।’’ इस ऋण को 2016-17 में गैर - निष्पादित परिसंपत्ति घोषित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि सुरेश भटनागर और उसके बेटों को अप्रैल में गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि बैंक के पूर्व कर्मचारियों को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया।

वर्ष 2007-08 में बड़ोदरा में बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय में अग्निहोत्री सहायक महाप्रबंधक थे तो श्रीवास्तव उप महाप्रबंधक के पद पर थे। अग्निहोत्री महाप्रबंधक बनकर सेवानिवृत हुये जबकि श्रीवास्तव डीजीएम पद से ही सेवानिवृत हुये।  

Yaspal

Advertising