CBI ने विमल गुरुंग को नोटिस जारी किया

Sunday, Jul 23, 2017 - 09:10 PM (IST)

दार्जिलिंग: पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग हिल्स में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(जीजेएम) के आह्वान पर आंदोलन के रविवार को 45वें दिन जीजेएम को उस समय झटका लगा, जब वर्ष 2010 में गोरखा लीग के नेता मदन तमांग की हत्या मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने जीजेएम अध्यक्ष विमल गुरुंग और उनकी पत्नी आशा गुरुंग सहित पांच पार्टी कार्यकर्ताओं को समन जारी किया। 

पुलिस द्वारा लेपचा के मौत की पुष्टि
दूसरी तरफ गत 15 जुलाई को दार्जिलिंग में संदिग्ध गोरखा कार्यकर्ताओं के हमले में बुरी तरह घायल हुए तृणमूल कांग्रेस नेता दावा नारदेन लेपचा ने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने रविवार को लेपचा की मौत हो जाने की पुष्टि की। इस बीच सिलीगुड़ी में जिला प्रशासन ने नेपाली-गोरखा भाषी एक सैटेलाइट टीवी चैनल एबीएन नेटवर्क के कार्यालय को सील कर दिया। भक्तिनगर थाना पुलिस ने एबीएन नेटवर्क के सीईओ और प्रबंधक(एचआर) को शीघ्र ही अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। 

एबीएन नेटवर्क क्षेत्र मनोरंजन का एकमात्र स्त्रोत
गुरुंग ने प्रशासन की इस कार्रवाई का यह कहते हुए तीखी निंदा की कि राज्य सरकार जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि एबीएन नेटवर्क क्षेत्र के नेपाली गोरखा लोगों के लिए सूचना और मनोरंजन का एकमात्र स्त्रोत है। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले 21 जून से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई और मीडिया चैनल को बंद कर दिया गया, जोकि राज्य सरकार की तानाशाही शासन का सूचक है। 

Advertising