मलिक के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई को अनुमति दी गई : सिन्हा

Friday, Mar 25, 2022 - 06:27 PM (IST)

जम्मू : जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने की अनुमति दे दी गई है।

 

मलिक ने आरोप लगाया था कि उनके राज्यपाल रहते दो फाइलों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें रिश्वत का प्रस्ताव दिया गया था। सिन्हा ने कहा कि जांच से सब साफ हो जाएगा। मलिक ने पिछले साल अक्टूबर में दावा किया था कि उनके कार्यकाल के दौरान 'अम्बानी' और आरएसएस से संबद्ध एक व्यक्ति' की फाइलें आगे बढ़ाने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये रिश्वत का प्रस्ताव दिया गया था।

 

मलिक अभी मेघालय के राज्यपाल हैं और उन्होंने कहा था कि उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके इस निर्णय का यह कहते हुए समर्थन किया था कि भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करना चाहिए।

 

सिन्हा ने कहा, "इतने बड़े पद पर बैठा कोई व्यक्ति यदि ऐसा कुछ कह रहा है तो इसकी जांच होनी चाहिए। हमने दोनों आरोपों की जांच के लिए सीबीआई को अनुमति दे दी है।" सिन्हा ने कहा कि उन्होंने आरोपों का संज्ञान लिया और निर्णय लिया कि सच सामने आना चाहिए।
 

Monika Jamwal

Advertising