पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई को बड़ी सफलता, मुंबई में 10 आरोपी गिरफ्तार

Wednesday, Dec 19, 2018 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के ब्रैडी हाउस शाखा में नौ करोड़ रुपए कीमत के गारंटी पत्र के कथित दुरूपयोग मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मामला नीरव मोदी और मेहुल चोकसी द्वारा दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है।


अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मार्च में एजेंसी ने पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा द्वारा चंद्री पेपर्स एंड एलाइड प्रोडक्ट्स को नौ करोड़ रुपए मूल्य के एलओयू छलपूर्वक जारी करने का मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि दो एलओयू अप्रैल 2017 में बेल्जियम के एंटवेर्प में एसबीआई के पक्ष में कथित तौर पर जारी किए गए थे। लेकिन कंपनी ने भुगतान नहीं किया लिहाजा पूरी जिम्मेदारी राज्य संचालित पीएनबी पर आ गई। 

अधिकारी ने बताया कि पीएनबी के सेवानिवृत्त कर्मचारी गोकुलनाथ शेट्टी तथा शाखा के एकल खिड़की संचालक मनोज खराट के नाम एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में लिए थे। दोनों मोदी-चोकसी मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। इसके बाद सीबीआई ने उस वक्त शाखा में काम करने वाले आठ अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एसडब्ल्यूओ मनोज खराट, अमर जाधव,सागर सावंत, मुख्य प्रबंधक बीचू तिवारी, प्रबंधक यशवंत जोशी, शाखा प्रमुख संजय प्रसाद, अधिकारी प्रफुल्ल सावंत और मुख्य आंतरिक लेखा परीक्षक मोहिंदर शर्मा शामिल हैं।
 

कंपनी के निदेशक ईश्वरदास अग्रवाल और आदित्य को भी सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपियों को 21 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।  

Yaspal

Advertising