CBI विवाद: आलोक वर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 26 अक्टूबर की खास खबरें)

Friday, Oct 26, 2018 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधरः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के डायरेक्टर आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। सरकार ने वर्मा और अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया था। सरकार के इस अादेश के खिलाफ आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

इसके अलावा अाइए अापको बताते हैं 26 अक्टूबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय-
वर्मा को छुट्टी पर भेजने के विरोध में सीबीआई मुख्यालय पर धरना देगी कांग्रेस


केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस शुक्रवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय तथा राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने धरना- प्रदर्शन करेगी। राजधानी दिल्ली में इस प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं। 

लखनऊ में कृषि कुंभ का उद्घाटन करेंगे PM मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाले ‘कृषि कुंभ-2018’ का 26 अक्टूबर को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन कर किसानों को संबोधित करेंगे। 

बीएसई ओमान के साथ कच्चा तेल वायदा कारोबार की करेगा शुरुआत 

प्रमुख शेयर बाजार बीएसई ने कहा है कि वह हाल में शुरू जिंस वायदा विकल्प खंड पर ओमान कच्चा तेल के वायदा कारोबार की शुक्रवार से शुरुआत करेगा। बी. सी. आई. का यह बयान सेबी की मंज़ूरी मिलने के बाद जारी हुआ है। 

भीमा कोरेगांव मामले में SC में सुनवाई 

भीमा कोरेगांव मामले में रोमिला थापर व अन्य की पुनर्विचार याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगी। जानकारी के अनुसार सुनवाई चेंबर में होगी जहां किसी भी पक्ष का कोई भी वकील नहीं होगा।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए जारी करेगी तीसरी सूची 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची 26 अक्टूबर को जारी की जाएगी। 

चिटफंड पीड़ितों द्वारा जंतर-मंतर में धरना आज

पर्ल सहित अन्य चिटफंड कंपनियों से अपना रुपया वापिस लेने के लिए पीड़ित परिवारों ने चिटफंड कंपनियों खिलाफ लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते 26 अक्टूबर से जंतर मंतर दिल्ली में एक माह की भूख हड़ताल शुरू की जा रही है, जिसमें यूनियन के विभिन्न राज्य से पदाधिकारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 

पंजाब-
मुलाजिमों की पंजाब स्तरीय महारैली अाज 

पंजाब मुलाजिम वर्ग की मांगो की प्राप्ति के लिए पंजाब स्तर की मुलाजिम महारैली 26 अक्तूबर को पटियाला में होगी। इस रैली का न्योता पंजाब और यू. टी. एम्पलाइज और पेंशनर्स एक्शन समिति और पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन समेत 35 मुलाजिम यूनियनों द्वारा दिया गया है। रैली के उपरांत मुख्यमंत्री के महल की तरफ रोष मार्च किया जाएगा। इस रैली में मुलाजिमों समेत ठेका आधारित कच्चे मुलाजिम, दैनिक वेतन भोगी, ठेकेदारों के द्वारा लगे मुलाजिम, आशा वर्कर, मिड-डे-मील वर्कर तथा आंगनवाड़ी वर्कर शामिल हो सकते हैं। 

8 हिंदी फिल्में होंगी एक साथ बड़े पर्दे पर 

शुक्रवार का दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद अहम है। इस दिन एक नहीं दो नहीं बल्कि 8 फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। इन फिल्मों में काशी- इन सर्च ऑफ गंगा’, मरूधर एक्सप्रेस, राष्ट्रपुत्र, बाज़ार,  5 वेडिंग्स, माई क्लाइट्स वाइफ , दशहरा, दि जर्नी ऑफ कर्मा शामिल हैं। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले 


क्रिकेट: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (दूसरा टी -20)
आई -लीग फ़ुटबाल टूर्नामैंट -कोलकाता बनाम चेन्नई (आई. एस. एल.)
प्रो कबड्डी लीग: पटना बनाम जैपुर

Pardeep

Advertising