घाटी में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज

Friday, Aug 30, 2019 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के संबंध में सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी एवं अफवाह फैलाने के आरोप में राजौरी जिले में पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) युगल मनहास ने कहा कि फेसबुक पर जम्मू-कश्मीर के संबंध में भ्रामक जानकारी एवं अफवाह फैलाने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

 

मनहास ने बताया कि यह आरोपी राजौरी और पुंछ जिले के हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य के बाहर से सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने का काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर नियमित जांच के दौरान पुलिस की टीम ने ऐसे पांच फेसबुक अकाउंट्स का पता लगाया जिन पर संवेदनशील सामग्री पोस्ट की गई थी जिससे राज्य में शांति एवं व्यवस्था को गंभीर खतरा उत्पन्न हो सकता है। 

 

यह फेसबुक अकाउंट्स राजौरी के जहीर चौधरी और इमरान काजी की ओर से चलाए जा रहे हैं जबकि पुंछ के जाकिर शाह बुखारी, नजीक हुसैन तथा मेंढर पुंछ के सरदार तारिक खान भी इसमें शामिल हैं। एसएसपी ने कहा कि सभी पांचों आरोपी राज्य के बाहर से सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी साझा कर रहे हैं जिससे राज्य में शांति भंग होने के अलावा कानून एवं व्यवस्था को भी गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। एसएसपी ने लोगों से सोशल मीडिया का सही तरीके से इस्तेमाल करने की अपील की है। 
 

vasudha

Advertising