50,000 रुपये रिश्वत के आरोप में केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 07:42 PM (IST)


चंडीगढ़, 30 अगस्त (अर्चना सेठी) प्रदेश में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फाजिल्का जिले के ब्लॉक विकास और पंचायत अधिकारी (बी.डी.पी.ओ.) खूहियां सरवर में तैनात टैक्स कलेक्टर गुलजीत सिंह के खिलाफ 50,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया है।

 विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त टैक्स कलेक्टर के खिलाफ यह केस सुनील कुमार, निवासी गांव दीवान खेड़ा, तहसील अबोहर की ओर से मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन पर दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि इस ऑनलाइन शिकायत की जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता कस्बा खूहियां सरवर में निर्माण सामग्री की दुकान चला रहा है और उसने विभिन्न मौकों पर छह गांवों की पंचायतों को 8,62,989 रुपये की निर्माण सामग्री प्रदान की थी। उन्होंने आगे बताया कि इन बकाया बिलों के निपटारे के लिए उक्त कर टैक्स कलेक्टर ने शिकायतकर्ता से 1,20,000 रुपये रिश्वत की मांग की थी और इस संबंध में टैक्स कलेक्टर  50,000 रुपये रिश्वत पहले ही ले चुका है। इसके उपरांत इस जांच रिपोर्ट के आधार पर यह साबित हुआ कि उक्त आरोपी कर्मचारी ने उक्त बकाया बिलों का निपटारा करने के बदले 50,000 रुपये रिश्वत ली थी।

 

टैक्स कलेक्टर गुलजीत सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत विजिलेंस ब्यूरो के थाना फिरोजपुर रेंज में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की अगली जांच जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News