एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Feb 08, 2018 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

सरकार का बड़ा फैसला, कार्टून चैनलों पर नहीं चलेंगे जंक फूड के विज्ञापन
बर्गर, पिज्जा और कोल्ड ड्रिंक जैसे जंक फूड बच्चों से लेकर युवाओं तक सभी के जीवन में एक खास जगह बना चुके हैं। जंक फूड की वजह से हो रहे नुकसान को देखते हुए सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। अब कार्टून चैनलों पर जंक फूड कंपनियों के विज्ञापन नहीं चलेंगे। लोकसभा में सूचना प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ऐसी जानकारी दी है।

राहुल के अध्यक्ष बनने पर बोलीं सोनिया गांधी, 'अब वह मेरे भी बॉस
राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के साथ ही पार्टी में काफी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। राहुल की ताजपोशी के बाद सोनिया गांधी की पार्टी में सक्रियता पहले से काफी कम हो गई है। राहुल भी फ्रंटफुट पर आकर पार्टी को पूरी तरह से संभाल रहे हैं। इसका ताजा उदहारण गुजरात और राजस्थान उपचुनाव है।

अयोध्या विवाद समेत इन 6 मामलों पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
उच्चतम न्यायालय में अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के मालिकाना विवाद मामले से जुड़ी याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई शुरू होगी। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ इस मामले में भोजनावकाश के बाद 2 बजे सुनवाई करेगी।

खडसे की CM फडणवीस को धमकी, 'मैंने मुंह खोला तो पूरा देश हिल जाएगा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए भाजपा के असंतुष्ट नेता एकनाथ खड़से ने कहा कि राज्य में मंत्री बोलने से ‘‘डरते हैं।’’ उन्होंने दावा किया, 'भले ही मैंने अपने खिलाफ आरोपों के चलते इस्तीफा दे दिया है, अगर मैंने अपना मुंह खोला तो पूरा देश हिल जाएगा। 

किरकिरी के बाद आखिर शहीद कैप्टन कुंडू के घर पहुंचे CM खट्टर, दी 50 लाख की सहायता राशि
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इतनी किरकिरी करवाने के बाद आखिर आज जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार से मुलाकात कर दुख व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री उस स्थान पर भी गए जहां शहीद का अंतिम सस्कार किया गया था अौर उनको श्रद्धांजलि दी। 

PM मोदी का UAE दौरे से पहले इंटरव्यू, अपनी नींद से लेकर खाने तक सारी बातें की शेयर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की ऊर्जा सुरक्षा तथा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निवेश खाड़ी देशों के नेताओं के साथ चर्चा का मुख्य विषय होगा। शनिवार से यूएई की दो दिवसीय यात्रा से पहले ‘गल्फ न्यूज एक्सप्रेस’ को दिए साक्षात्कार में मोदी ने इसके साथ अपनी दिनचर्या के बारे में बताते हुए कहा कि वह चार से छह घंटे सोते हैं और उन्हें सादा शाकाहारी भोजन है। 

ट्रप का टैररिस्तान पर नया वार, पाक के 3 और आतंकी ग्लोबल टेररिस्ट करार
 अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाककिस्तान ( टैररिस्तान) की आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए लगातार उस पर दबाव बनाए हुए हैं । अब टप प्रशासन ने टैररिस्तान पर नया वार करते हुए पाक के 3 और खूखांर अातंकियों को ग्लोबल टेररिस्ट करार दिया है। तीनों पर लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े होने का आरोप है। 

PM फेलोशिप योजना को कैबिनेट की मंजूरी, छात्रों को होगा फायदा
देश में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र मे शोध एवं अनुसंधान कार्यों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय प्रधानमंत्री फेलोशिप योजना को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

मिनिमम बैलेंस को लेकर SBI के ग्राहकों को नहीं मिलेगी राहत
मिनिमम बैलेंस से राहत की उम्‍मीद लगाए SBI के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। एसबीआई के ग्राहकों को तय मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने की सूरत में पैनल्‍टी देनी होगी। देश के सबसे बड़े बैंक के कस्‍टमर्स के लिए पहले की तरह मिनिमम बैलेंस के जरूरी नियम लागू रहेंगे,

कोहली बोले- आक्रामकता के बिना बल्लेबाजी नहीं कर सकता
आक्रामकता उनकी बल्लेबाजी की पहचान है और भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है कि यदि वही चली गई तो पता नहीं वह क्या करेंगे। कोहली ने अपने वनडे कैरियर का 34वां शतक जमाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को 124 रन से जीत दिलाई। 

Propose Day Special: कोहली ने लगाया शतक तो इंगलैंड की इस क्रिकेटर ने किया एेसा ट्वीट
 भारत ने कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर खेले गए तीसरे मैच में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का 34वां शतक जड़ा और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन अपने इस शतक से जितने खुश विराट कोहली हैं, उससे कहीं ज्यादा खुश और हैरान उनकी क्रिकेटर फैन डेनियल व्याट लग रही हैं।

खतरे में है तीन भारतीयों की जान, विदेश से भेजा दिल दहला देने वाला वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों हरियाणा के हिसार जिले से ताल्लुक रखने वाले तीन युवकों का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह बार-बार सरकार से मदद की गुहार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो मलेशिया का है, जहां तीनों युवक फंसे होने की बात कर रहे हैं।  जब ये वीडियो उनके परजनों तक पहुंचा तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों पर केस दर्ज किया। 

सामने आया अंकित की हत्या का VIDEO, तमाशबीन बने लोगों से मदद मांगती रही मां
अंकित सक्सेना हत्याकांड में एक नया वीडियो सामने आया है। यह 14 सेकंड का वीडियो उस वक्त का है जब अंकित को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। वीडियो में दिख रहा है कि अंकित की मां अपने बेटे को बचाने के लिए भागती है और तमाशबीन बने लोगों से मदद की गुहार करती है लेकिन कोई भी आगे नहीं। लोग चुपचाप मौत का ताडंव देखते रहे। 

करण जौहर ने मनाया यश और रुही का पहला बर्थडे, तैमूर-मीशा समेत पहुंचे ये किड्स
बॉलीवुड प्रोड्यूसर करण जौहर के बच्चें यश और रुही 1 साल के हो गए हैं। हाल ही में करण ने बच्चों का बर्थडे खास बनाने के लिए घर पर एक पार्टी रखी। इस शानदार पार्टी में बॉलीवुड के चुनिंदा स्टार्स के किड्स को इनवाइट किया। 

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के सेट से लीक हुईं कैटरीना की बोल्ड तस्वीरें, गोल्डन ड्रैस में ढा रही हैं कहर
बॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की शूटिंग में बिजी हैं। हाल ही में कैटरीना का फिल्म में नया अवतार सामने आया है। दरअसल, फिल्म के सेट से उनकी कुछ तस्वीरें लीक हो गईं हैं जिसमें वह एक गानें पर परफॉर्म करती नजर आ रहीं हैं। 

स्वयं को जान लेंगे तो सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा
यह तो सच है कि हर कोई जीवन में सुख और सफलता चाहता है, परंतु फिर भी हजारों में से कोई एक सुखी और सफल हो पा रहा है। ऐसा क्यों है और इस हेतु जिम्मेदार कौन है? यदि स्पष्ट शब्दों में कहा जाए तो मनुष्य स्वयं अपनी इस दुर्गति के लिए जवाबदेह है क्योंकि सुखी और सफल वही हो सकता है जो होश में हो।

चॉकलेट डे कल: मिठास भरा उपहार देने से पहले माने ज्योतिष की बात
वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे के रूप में मनाया जाता है। 9 फरवरी को प्रेम की राह पर चलने वाले चॉकलेट की मिठास का एक-दूसरे के साथ आदान -प्रदान करेंगे। 

Advertising