विशाल नगर कीर्तन: दिल्ली की सड़कों पर निकलें संभलकर, इन रास्तों में मिल सकता है जाम

Monday, Nov 11, 2019 - 10:14 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): सोमवार को गुरुपर्व है, वहीं ऑड ईवन भी राजधानी में लागू नहीं है,नतीजतन संभल कर निकले,क्योंकि कई रुट बंद हैं तो राजधानी की कई सड़कों पर अधिकांश सड़कों का ट्रैफिक भी डायवर्ट है। नतीजतन जाम न लगे और आम व्यक्ति उसमें न फंसे, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गुरु नानक देव जी के 550वें गुरुपर्व के अवसर पर सोमवार को दिल्ली में नगर कीर्तन निकाला जाएगा। इस दौरान नगर कीर्तन कई मार्गों से होकर गुजरेगा। इसमें घुड़सवार निहंग सहित भारी संख्या में स्कूली बच्चे और श्रद्धालु मौजूद रहेंगे। इसके मद्देनजर नगर कीर्तन वाले मार्ग पर कई स्थान पर ट्रैफिक परिवर्तित रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को सोमवार को नगर कीर्तन वाले मार्ग पर जाने से बचने की सलाह दी है।

इन रास्तों पर जाने से बचें...
ट्रैफिक पुलिस ने मुख्य तौर पर 23 स्थानों पर ट्रैफिक परिवर्तित किया है। इसमें सुभाष मार्ग-लाल किला क्रासिंग, टाउन हाल, अजमेरी गेट, रानी झांसी रोड, फैज रोड, मोरी गेट चौक, नागिया पार्क रोड, रूप नगर चौक, आजादपुर क्रासिंग और परेड ग्राउंड टी प्वाइंट प्रमुख है। ट्रैफिक पुलिस ने परेशानी और जाम से बचने के लिए वाहन चालकों को सोमवार को उक्त मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है। 

डायवर्जन प्वाइंट्स...
एडिशनल सीपी एके सिंह ने बताया कि गुरु नानक देव जी के 550वें जयंती पर 11 नवम्बर को चांदनी चौक स्थित शीशगंज गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकाला जाएगा। यह सुबह 10 बजे शुरू होकर रात 9 बजे जीटी करनाल रोड स्थित गुरुद्वारा नानक प्याऊ पर समाप्त होगा। इसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु, स्कूली, सहित घोड़े का दस्ता और बैंड इत्यादि शामिल होंगे। नगर कीर्तन शीश गंज गुरुद्वारा से शुरू होकर कोडियापुल, एसपीएम मार्ग, चर्च मिशन रोड, खारी बावली, लाहौरी गेट चौक, कुतुब रोड, आजाद मार्केट, रोशनारा रोड, शक्ति नगर चौक होते हुए गुरुद्वारा नानक पांडू साहिब पर समाप्त होगा। इसकी वजह से इन मार्ग और आसपास के क्षेत्रों में ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। 

vasudha

Advertising