1.75 क्विंटल डोडा पोस्त सहित कार सवार नशा तस्कर काबू

Tuesday, May 09, 2023 - 05:25 PM (IST)

 


चण्डीगढ़, 9 मई -(अर्चना सेठी)  हरियाणा पुलिस ने जींद जिले में नशा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए खटकड़ टोल प्लाजा से कार सवार दो नशा तस्करों को काबू कर उनके कब्जे से 1.75 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद किया है।


पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस टीम के लगाए ट्रैप से निकलने के लिए सीआईए टीम को कार से कुचलने प्रयास किया और सीआईए टीम की गाड़ी को सीधी टक्कर मार दी। लेकिन पुलिस टीम ने फुर्ती से काम करते हुए अपनी जान पर खेलकर दोनों आरोपियों को कार सहित काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जिला संगरूर, पंजाब निवासी जितेंद्र उर्फ हैप्पी और गुरप्रीत सिंह उर्फ कालू के रूप में हुई है।

 

पुलिस टीम गश्त के दौरान खटकड़ टोल प्लाजा के नजदीक मौजूद थी। इस दौरान खुफिया सूचना मिली कि दो नशा तस्कर जो डोडा पोस्त की तस्करी का काम करते हैं आज कार में भारी मात्रा में डोडा पोस्त भरकर बेचने की फिराक में हैं और थोड़ी देर बाद जींद की तरफ से आने वाले हैं। टीम ने खुफिया सूचना बारे तुरंत उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया और टोल प्लाजा पर नाकाबंदी शुरू की तो थोड़ी देर बाद जींद की तरफ से एक तेज रफ्तार कार आती दिखाई दी। पुलिस टीम ने गाड़ी को रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने पुलिस कर्मचारियों को कार से कुचलने की कोशिश की। जब कर्मचारियों ने अपनी गाड़ी को आरोपियों की कार के आगे लगाकर रोकना चाहा तो आरोपियों ने अपनी कार की सीधी टक्कर कर्मचारियों की गाड़ी में मार दी।


टीम ने फुर्ती और साहस से कार्य करते हुए दोनों आरोपियों को कार सहित काबू कर कार में रखे 13 कट्टा प्लास्टिक को नीचे उतारकर कट्टों की तलाशी ली तो बरामद कट्टों से 1.75 क्विंटल डोडा पोस्त बरामद हुआ।

Archna Sethi

Advertising