ईद पर दिल्ली में मचा बवाल- बेकाबू कार ने नमाजियों का मारी टक्कर, बसों में तोड़फोड़

Wednesday, Jun 05, 2019 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में जहां बुधवार को ईद का उल्लास रहा वहीं दिल्ली में इस त्योहार पर बवाल हो गया। दरअसल दिल्ली के खुरेजी चौक सुबह एक मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुई नमाजियों की भीड़ को एक तेज रफ्तार बेलगाम होंडा सिटी कार ने टक्कर मार दी। इससे लोग भड़क गए। लोगों ने कार का पीछा किया, लेकिन चालक तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए फरार हो गया। गुस्साए लोगों ने इलाके में काफी हंगामा हुआ। इस दौरान भीड़ ने जगतपुरी थाने का घेराव किया और तोड़फोड़ भी की। इतना ही नहीं भीड़ ने थाने व आसपास के गुरजने वाले वाहनों पर भी पथराव किया। इस तोड़फोड़ में डीटीसी की एक बस सहित चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आईं।


लोगों ने लगाया पुलिस पर लापरवाही का आरोप
इलाके के लोगों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे नमाज अदा करने के लिए नमाजी एकत्रित हुए थे। पुलिस ने बेरिकेड लगाकर सामान्य यातायात को रोका हुआ था लेकिन पुलिस ने जैसे ही बेरिकेड हटाया, वैसे ही एक तेज रफ्तार होंडा सिटी कार ने भीड़ को टक्कर मारी और मौके से फरार हो गया। लोगों ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस वहां मौजूद थी लेकिन उसने आरोपी को पकड़ने की कोशिश तक नहीं की। इस पर लोग भड़क गए और थाने से लेकर सड़क तक पथराव और तोड़फोड़ की।

पुलिस को लेना पड़ा अमन कमेटी का सहारा
ईद पर माहौल खराब न हो, इस पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगों को काफी समझाया। हालात खराब न हो इशके लिए पुलिस ने अमन कमेटी के पदाधिकारियों के सदस्यों को बुलाया औऱ भड़के लोगों को शांत कराया। पुलिस ने आस्वासन दिया कि आरोपी को जल्द पकड़कर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की बनती जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि भीड़ ने गाड़ी से टक्कर होने पर कई लोगों के घायल होने की बात कही गथी लेकिन एक भी घायल व्यक्ति सामने नहीं आया हैष पुलिस ने कई बार इलाके में लाउड स्पीकर के जरिये घायलों को सामने आने के लिए के लिए भी कहा। वहीं इस पूरे मामले का एक सीसीटीवी भी सामने आया है। जिसमें साफ दिख रहा है कि एक गाड़ी तेजी से गलियों से होकर जा रही है और लोग उसके पीछे भाग रहे हैं। इलाके में फिलहाल भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Seema Sharma

Advertising