कार पर मारा डंडा, पुलिसकर्मी से बहस के बाद चालक को आया हार्ट अटैक, मौत

Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:54 AM (IST)

नोएडा: नए ट्रैफिक नियमों और महंगे जुर्माने का खौफ कहें या वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस की अभद्रता। सोमवार को एक कार पर पुलिसकर्मी का डंडा इस कदर बरसा कि उसकी दहशत और आक्रोश से एक साफ्टवेयर कंपनी के अधिकारी को दिल का दौरा पड़ गया। कार में बैठे बुजुर्ग मां-बाप बेटे को तुरंत अस्पताल लेकर दौड़े, लेकिन उससे पहले ही बेटे की मौत हो चुकी थी। 

अधिकारी की मौत ने यूपी पुलिस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। घटना के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के बजाय दो जिलों की पुलिस सीमा विवाद में उलझकर घटनास्थ्ल को लेकर अपना-अपना पल्ला झाड़ रही है। हालांकि डीजीपी ने मामले को गंभीरता से लिया है। जिससे नोएडा और गाजियाबाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। डीजीपी के मामले में हस्तक्षेत्र करते ही गाजियाबाद और नोएडा पुलिस मृतक के परिजनों से संपर्क साधने में जुट गई। मृतक के पिता ने जल्द ही इस मामले में लिखित शिकायत करने की बात कही है। 

क्या था पूरा मामला 
नोएडा के सेक्टर-52 के शताब्दी विहार में मूलचंद शर्मा परिवार के साथ रहते हैं। उनके 34 वर्षीय पुत्र गौरव गुरुग्राम की सॉफ्टवेयर कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करते थे। पिता मूलचंद शर्मा कहना है कि रविवार को गौरव और उसकी पत्नी के साथ कार से नोएडा सेक्टर 62 अंडरपास से एनएच 24 की तरफ जा रहे थे। 

आरोप है कि एनएच 24 पर खड़े एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें रुकने का इशारा करते हुए कार पर डंडा मार दिया। इस पर गौरव ने कार को साइड में लगा दिया। कार से वह और गौरव बाहर निकले और पुलिसकर्मी की इस तरह की हरकत का विरोध करने लगे। तभी उनका बेटा गौरव बेसुध होकर जमीन पड़ गिर गया। गौरव के जमीन पर गिरते ही वाहन चेकिंग कर रहे सभी पुलिसकर्मी वहां से निकल भागे। उन्होंने आसपास के लोगों की से गौरव को पहले फोर्टिस और फिर कैलाश अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने दिल के दौरे से गौरव की मौत की जानकारी दी। 

Pardeep

Advertising