दिल्ली में अब रात 9 बजे तक लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री बोले-होली पर रहें सावधान

Sunday, Mar 21, 2021 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी से देश में अपने पैर पसार रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 43 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 197 लोगों की मौत हुई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक्टिव केस 244 से बढ़कर 3409 हो गए हैं। यहां अब तक 10955 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है जबकि 632797 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 80 हजार के करीब टेस्ट रोज हो रहे हैं, जो राष्ट्रीय औसत के पांच गुना से भी ज्यादा हैं। जैन ने कहा कि  लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि दिल्ली में जल्द ही कोरोना पर काबू पा लिया जाएगा। 

रात 9 बजे तक लगा सकते हैं वैक्सीन
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में वैक्सीनेशन का समय बढ़ा दिया गया है। अब लोग सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। दरअसल रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कई बार लोग समय पर टीका लगवाने पर नहीं पहुंच पा रहे थे। साथ ही कई लोग ऐसे भी हैं जो वैक्सीन लेना चाहते हैं लेकिन वो रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं। दिल्ली सरकार ऐसे लोगों को सुविधा दे रही है कि वो 3 बजे से रा 9 बजे तक बिना रजिस्ट्रेशन के जा सकते हैं और तुरंत वैक्सीनेशन करा सकते हैं। इसके लिए लोगों को अपने साथ आधार कार्ड या अन्य कोई आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। जैन ने कहा कि अब तक दिल्ली में 46 हजार तक वैक्सीनेशन हुआ है। जैन ने कहा कि अभी वैक्सीनेशन सेंटर नहीं बढ़ाए जाएंगे।

होली पर लापरवाही न बरतें
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोग कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें। होली नजदीक है और लोग इस दौरान बड़ी संख्या में घरों से निकलेंगे। जैन ने कहा कि लोग होली पर लापरवाही न बरतें। लोगों से खास अपील हैं कि वे मास्क जरूर पहने और सावधानी बरतें।

Seema Sharma

Advertising