कोलकाता: विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने पर सियासत तेज, ममता ने निकाला विरोध मार्च

Wednesday, May 15, 2019 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद अब इसे लेकर राजनीति तेज हो गई है। खास तौर पर विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में तूल पकड़ लिया है। भाजाप और टीएमसी की ओर से आरोप प्रत्यारोप के बाद बुधवार को राज्य की मुखिया ममता बनर्जी ने कोलकाता में मार्च निकाला।

हिंसा और मूर्ति तोड़े जाने के विरोध मे ममता ने बेलियाघाट से श्यामबाजार तक मार्च निकाला। इस दौरान उनके साथ कई मंत्री, नेता और कार्यकर्ता भी थे। कार्यकर्ताओं के हाथ में टीएमसी का झंडा लिए हुए थे। ममता तेज चाल के साथ हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन करते हुए मार्च कर रही थीं।

बता दें कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में हिंसक झड़प और आगजनी के बाद टीएमसी और भाजपा के बीच सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि खुद उनकी यहां खतरे में थी और सुरक्षाबलों के कारण सही सलामत वापस लौट सके. उन्होंने कहा कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ही मूर्ति तोड़ी ताकि सहानूभुति मिल सके।

वहीं, टीएमसी  नेता डेरेक ओ ब्रायन ने प्रेस वार्ता कर कहा कि अमित शाह बाहर से गुंडे लाए, जिन्होंने कोलकाता में रोड शो के दौरान हिंसा की। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह चुनाव आयोग को वीडियो सौपेंगे, जिससे साफ हो जाएगा कि हिंसा में भाजपा का हाथ है। 
 

 

Yaspal

Advertising