नदी किनारे मिला CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव, वीडियो आया सामने

Wednesday, Jul 31, 2019 - 06:39 PM (IST)

मेंगलुरुः देश की जानी-मानी कॉफी चेन ‘कैफे कॉफी डे' के संस्थापक एवं पूर्व विदेश मंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ का शव बरामद किया गया है। सिद्धार्थ का शव कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रावती नदी में बुधवार को मिला। उनका शव उल्लाल के निकट नदी किनारे आ गया था और स्थानीय मछुआरों ने उसे निकाला। मैंगलुरू के विधायक यू टी खादर ने बताया कि मित्रों और संबंधियों ने इस बात की पुष्टि की है कि शव सिद्धार्थ का ही है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि शव सिद्धार्थ का प्रतीत होता है और अभी उनके परिवार से इसकी पुष्टि नहीं की गई हैं। वीजी सिद्धार्थ के शव का वीडियो का सामने आया है।


 

दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त शशिकांत सेंथिल ने ‘पीटीआई भाषा' से कहा, ‘‘एक शव मिला है जो उनका (सिद्धार्थ) प्रतीत होता है। परिवार को अभी इसकी अंतिम पुष्टि करनी है।'' मैंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा कि शव को आगे की औपचारिकताओं के लिए वेंगलॉक अस्पताल में रखा गया है। सिद्धार्थ सोमवार शाम से लापता थे और करीब 200 लोगों का दल मेंगलुरु के पास नेत्रावती नदी में उनकी तलाश कर रहा था। मंगलवार को आशंका जताई गई थीं कि सिद्धार्थ ने नदी में छलांग लगाई होगी। तभी से उनकी तलाथ जारी थी।




सोमवार शाम से थे लापता
सिद्धार्थ सोमवार शाम यहां नेत्रवती नदी के पुल के पास से लापता थे। सिद्धार्थ (58) सोमवार को सुबह 11 बजे बेंगलुुरु से निकले थे। उन्होंने अपने परिवार को जानकारी दी थी कि वह हासन जिले के सक्लेशपुर जा रहे हैं लेकिन उन्होंने मेंगलुरु की ओर बढ़ना जारी रखा। शाम लगभग सात बजे उन्होंने नेत्रवती पुल पर अपने चालक बसवराज पाटिल को कार रोकने को कहा और कार से उतरकर फोन पर बात करते हुए टहलने लगे। 

 


 

वह लगभग एक घंटा तक वापस नहीं लौटे जिसके बाद चालक ने उनके मोबाइल पर फोन किया। उनका फोन बंद मिला तो चालक ने तुरंत उनके परिवार को सूचना दी और स्थानीय लोगों की मदद से उनकी तलाश शुरू कर दी। परिवार ने पुलिस को मामले की जानकारी दी जिसके बाद तटीय सुरक्षा बल, नौसेना, गोताखोर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और वायु सेना के हेलिकॉप्टर को सिद्धार्थ की तलाश में लगा दिया। सिद्धार्थ जहां गायब हुए थे, वहां नेत्रवती नदी अरब सागर से मिलती है ऐसे में उनके नदी में कूदने की आशंका जताई गई थी।

Seema Sharma

Advertising