कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार, राहुल आज सुबह देंगे कांग्रेस के मंत्रियों की सूची को मंजूरी

Wednesday, Jun 06, 2018 - 12:31 AM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) की गठबंधन सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ घंटे पहले राहुल गांधी बुधवार सुबह अपनी पार्टी के कोटे से मंत्री बनने वाले नेताओं और उनके विभागों से संबंधित सूची को मंजूरी देंगे।

राहुल के साथ कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि कर्नाटक में सम्भावित मंत्रियों के नामों एवं विभागों पर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ आज चर्चा हुई। बुधवार सुबह वह इस पर अंतिम सहमति देंगे। इस मंत्रिमंडल विस्तार में 20 से अधिक मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। 

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और बुधवार को पार्टी के कोटे से शपथ लेने वाले नेताओं और उनको दिए जाने वाले विभागों की सूची प्रदान की। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल, उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और दिनेश गुंडुराव ने मंगलवार शाम गांधी से मुलाकात की। 

सूत्रों का कहना है कि एक घंटे से अधिक समय तक चली इस मुलाकात के दौरान बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की गई। दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते के अनुसार कांग्रेस कोटे से 22 और जद (एस) कोटे से मुख्यमंत्री सहित 12 मंत्री होंगे। 

Pardeep

Advertising