बेंगलुरु में हो रहा था CAA का विरोध, DCP के एक कदम से चुपचाप चले गए प्रदर्शनकारी

Thursday, Dec 19, 2019 - 11:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता कानून के नाम पर गुरुवार को पूरे भारत की सड़कों में हंगामा हुआ। सरकार की दलील है कि किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा रही है, फिर भी अफवाहों को फैलाकर माहौल बिगाड़ा जा रहा है। यही वजह है कि गुरुवार को दिल्ली से लेकर दरभंगा तक और लखनऊ से लेकर मुंबई तक CAA के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शनकारी उतरे।

कर्नाटक में भी नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। गुरुवार को राजधानी बेंगलुरु के अलावा कई अन्य शहरों में भी इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। राज्य के मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है।

बेंगलुरु में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक अलग ही वाक्या नजर आया। बेंगलुरु टाउन हॉल पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान जब प्रदर्शनकारियों ने जगह खाली करने से इनकार कर दिया, तो बेंगलुरु (मध्य) के डीसीपी चेतन सिंह राठौर ने कुछ ऐसा किया कि सभी प्रदर्शन कारी चुपचाप वहां से चले गए।

बता दें कि चेतन सिंह राठौर ने माइक हाथ में लेकर मोर्चा संभाला प्रदर्शनकारियों से चले जाने की अपील की। उसके बाद उन्होंने कहा कि अब मैं एक गाना गाऊंगा जिसमें मेरे सारे देशवासी मेरे साथ खड़े होंगे। उसके बाद डीएसपी ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया और सभी

 

Yaspal

Advertising