मुझे जो उपदेश दे रहे हैं उन्होंने खुद भी प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलवायी हैं: दिलीप घोष

Wednesday, Jan 15, 2020 - 05:30 PM (IST)

कोलकाता: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर अपनी टिप्पणी के कारण अपनी पार्टी के नेताओं साथ ही विभिन्न लोगों के निशाने पर आये पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को अपने आलोचकों को आड़े हाथ लिया और कहा कि जो उनकी आलोचना कर रहे हैं उन्होंने स्वयं ही विभिन्न मौकों पर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलवाई हैं। 

उल्लेखनीय है कि घोष ने कहा था कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को ‘‘कुत्तों की तरह गोली मारी गई।'उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी टिप्पणी पर कायम हूं। मुझे आलोचना की परवाह नहीं है। मैंने जो कुछ भी कहा है वह देश के पक्ष में है। तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस मेरी आलोचना कर रही हैं। उन्होंने भी विभिन्न मौकों पर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलवायी हैं।'' 

इससे पहले घोष ने नदिया जिले में रविवार को एक जनसभा में यह कह कर विवाद छेड़ दिया था कि ‘‘सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को भाजपा शासित राज्यों में कुत्तों की तरह गोली मारी गई।'' घोष के इस बयान की उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और उनकी खुद की पार्टी के नेताओं ने आलोचना की। यह पूछे जाने पर कि क्या वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर दूसरे कार्यकाल में भी काम करने को तैयार हैं, घोष ने कहा कि उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है और पार्टी जो भी कहेगी वह करने के लिए तैयार हैं। घोष को दिसम्बर 2015 में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। 

Anil dev

Advertising