CAA: विपक्ष के हमलों की काट के लिए भाजपा का नया प्लान

Friday, Dec 27, 2019 - 09:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन कानून और प्रस्तावित एनआरसी पर व्यापक विरोध हुए भारतीय जनता पार्टी ने नई योजना तैयार की है। सूत्रों के मुताबिक, जनवरी के पहले हफ्ते में भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मेलन कर मुस्लिम समुदाय तक पहुंचेगी। ताकि नागरिकता के मुद्दे पर विपक्ष के अभियान का मुकाबला किया जा सके। इसके अलावा भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर संपर्क अभियान भी चलाएगी, जिसमें मुस्लिम समुदाय से उनकी राय ली जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा व अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस संबंध में शुक्रवार को एक बैठक की जिसमें राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी और भाजपा के कुछ अन्य मुस्लिम नेताओं ने हिस्सा लिया। इसमें इस विषय को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जी हसन रिजवी के अलावा पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल राशीद अंसारी ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इसमें विचार किया गया कि किस प्रकार से संशोधित नागरिकता कानून, एनसीआर और एनपीआर को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार को नाकाम किया जाए।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है। इसी सिलसिले में जनवरी के पहले सप्ताह में एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा सकता है ताकि उन्हें इस मुद्दे पर तथ्यों से अवगत कराया जा सके।

 

Yaspal

Advertising