दिल्ली हिंसा: वेलेंटाइन-डे पर पहना था शादी का जोड़ा, 12 दिन बाद ओढ़ा मौत का कफन

Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा की चिंगारी ने अशफाक नाम के युवक की जान ले ली। दिल्ली में वाशिंग मशीन और फ्रिज का मैकेनिक की अशफाक ने शादी के महज 12 दिन बाद मौत का कफन ओढ़ लिया। 

अशफाक के घर वेलेंटाइन-डे के दिन बजी थी शहनाई
वेलेंटाइन-डे के दिन अशफाक के घर शहनाई बजी थी, पत्नी रुकसाना घर आई थी। खुशियां थी और हाल में ये लोग अजमेर दरगाह की जियारत से लौटे थे। 25 फरवरी को चौहान बांगर में एकाएक आगजनी हुई, तो अशफाक ब्रहमपुरी गली में एक हिंदू परिवार के घर में काम कर रहा था। चूंकि संतोष उसका दोस्त था तब भी वह बिना परवाह के उसके घर शाम 7 बजे चला गया। काम 9 बजे तक चला। गली नं. 3 में रहने वाले संतोष ने हिंसा को देखते हुए उसे घर न जाने की सलाह दी, लेकिन अशफाक नहीं माना और घर की तरफ निकल गया। फिर उसका पता नहीं चला। 

मौत की खबर सुनते ही पत्नी हो गईं बेहोश
अशफाक के परिजनों में घर में इस समय केवल चाची हाजरा ही मौजूद थीं जो बुजुर्ग हैं, उन्होंने बताया कि अशफाक गली तक पहुंच गया था, उसके चाचा गली का गेट खोल ही रहे थे कि तभी एकाएक उसके सिर में गोली लगी और उसकी मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही अशफाक की पत्नी बेहोश हो गईं। उनके पिता बस एक ही बात कह रहे हैं कि शादी के 11 दिन भी पूरे नहीं हुए थे और दंगाइयों ने मेरे बेटे की जान ले ली।  29 फरवरी को उसके शव को अस्पताल ने उन्हें सौंपा। 

Anil dev

Advertising