Bihar- अमित शाह ने फिर कहा, नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे चुनाव

Thursday, Jan 16, 2020 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  CAA, NRC के पक्ष में लोगों को जागरूक करने के लिए दुनिया के पहले लोकतंत्र और लिच्छिवी गणतंत्र की राजधानी रही वैशाली पहुंचे और विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने दो टूक कहा कि बिहार में भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट है और बिहार में नीतीश के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। अमित शाह ने बयानबाजी देने वाले नेताओं से धमकी भरे लहजे में कहा कि जो लोग गठबंधन और एनडीए के नेता को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, उनसे मैं साफ कहना चाहता हूं कि इसमें कहीं कोई संशय नहीं है। इसे लेकर कुछ कहने या सुनने की जरूरत नहीं है। 

 

शाह ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जंगलराज से बिहार को मुक्त किया है। उन्होंने कहा कि अब बिहार में कोई हमारे गठबंधन को नहीं तोड़ सकता है।
उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के बारे में बताते हुए कहा कि, ये कानून लोगों के हित के लिए है और तमाम विपक्षी पार्टियां इसे लेकर भ्रम फैला रहे हैं। अमित शाह ने राहुल गांधी, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। ज्ञात हो कि BJP के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं। उन्‍होंने राज्‍य में इसे लागू नहीं करने की घोषणा की है।

 

दूसरी ओर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सीएए व एनआरसी के समर्थन में देशभर में घूमकर लोगों को इसकी बारीकियों से अवगत करा रहे हैं। इसके पहले वे दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में जनसभाएं कर चुके हैं। वैशाली में आज की जनसभा अमित शाह की ऐसी पांचवी जनसभा थी। वैशाली की जनता गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत को आतुर दिखी। शाह की हुंकार से बीजेपी समर्थक रोमांचित हो रहे थे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की मेजबानी में पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वैशाली आए थे। पार्टी ने गृह मंत्री की अगवानी में समाजवादियों की धरती को केसरिया झंडा, होर्डिंग और बैनर से पाट भगवामय बना दिया था। दरअसल, सीएए व एनआरसी का विरोध करने वाले राजनीतिक दलों और संगठनों को जवाब देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी ने रणनीति बनाई। इसी कड़ी में सरकार के मंत्री और पार्टी के आला नेता देशभर में जनसभाएं कर जनता को नए कानून की बारीकियों से रूबरू करा रहे हैं। इसी सिलसिले में अमित शाह वैशाली पहुंचे।

 

 

 

Ashish panwar

Advertising