गर्भवती महिला को पूर्व सरंचप ने लात-घूसों से पीटा, बाल खींचकर जमीन पर पटका, देखें VIDEO

Thursday, Jan 20, 2022 - 08:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के सतारा जिले में एक पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी को तीन महीने की गर्भवती महिला वन रक्षक और उसके पति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। घटना बुधवार को पुणे से लगभग 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सतारा के पलसावाड़े गांव में हुई। पुलिस के मुताबिक, ‘आरोपी पूर्व सरपंच स्थानीय वन प्रबंधन समिति का सदस्य है। वह पीड़ित महिला वन रक्षक के संविदा वन कर्मियों को ‘बिना उसकी इजाजत' के अपने साथ ले जाने को लेकर नाराज था।'

आरोपी गिरफ्तार, ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं- मंत्री ठाकरे
सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है। महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो साझा किया। उन्होंने लिखा, ‘‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाओं को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'' सतारा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय कुमार बंसल ने बताया कि आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर जिस महिला वन रक्षक की पिटाई की, वह तीन महीने की गर्भवती है।

भ्रूण की होगी चिकित्सकीय जांच
सतारा तालुका पुलिस थाना में दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। बंसल ने कहा, ‘‘चूंकि, महिला वन रक्षक गर्भवती है, लिहाजा उसके भ्रूण की चिकित्सकीय जांच की जाएगी। अगर भ्रूण को किसी तरह का नुकसान पहुंचा होगा तो आरोपियों पर संबंधित धाराएं लगाई जाएंगी।'' पीड़ित महिला वन रक्षक ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि आरोपी दंपति ने उसके पति की भी पिटाई की। पीड़ित का पति भी वन रक्षक है।

 

rajesh kumar

Advertising