Buxar News : गधे की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल, 65 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बिहार के बक्सर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक गधे की मौत करेंट लगने से हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही उन्होंने 3 घंटे तक बिजली सप्लाई को भी बाधित किया। यह हंगाम इतना बढ़ गया कि पुलिस को 65 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करना पड़ गया है। इस घटना की जानकारी बक्सर के पुलिस अधीक्षक शुभम कुमार ने दी। 

ग्रामीणों ने मौत के बाद मुआवजे की मांग...
11 सितंबर को बक्सर में स्थानीय ग्रामीणों ने बिजली की आपूर्ति रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस अधीक्षक शुभम आर्य ने बताया कि घटना के तुरंत बाद चकौदा पावर ग्रिड स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और मुआवजे की मांग करने लगे। कुछ ग्रामीणों ने पावर ग्रिड कार्यालय में घुसकर इलाके की बिजली आपूर्ति बंद कर दी।

यह भी पढ़ें- Tirupati Controversy : तिरुपति प्रसाद की पवित्रता हुई बहाल, वेबसाइट पर दी जानकारी

शिकायतें और प्राथमिकी
इस मामले में राज्य बिजली विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ग्रामीणों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि 13 सितंबर को, बिजली विभाग के संबंधित SDO की शिकायत पर, 65 ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्हें आरोपित किया गया कि उन्होंने 3 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित की और सरकारी कर्मचारियों के काम में रुकावट डाली।

समस्या का समाधान
स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद, 3 घंटे से बाधित बिजली की आपूर्ति को बहाल किया गया। इसके अतिरिक्त, ग्रामीणों ने 13 सितंबर को बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी अपनी शिकायत दर्ज कराई, जिससे समस्या को लेकर उनकी नाराजगी स्पष्ट होती है। यह घटनाक्रम स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों के बीच संवाद की आवश्यकता को उजागर करता है, ताकि भविष्य में ऐसी समस्याओं का समाधान किया जा सके। पुलिस इस मामले की आगे जांच कर रही है, ताकि स्थिति का सही समाधान निकाला जा सके और ऐसी घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके। यह मामला स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों के बीच संवाद की आवश्यकता को भी दर्शाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News