NIA का खुलासा- ''बम से ही नहीं, बीफ से भी भारत को दहलाना चाहता था IS''

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 12:05 AM (IST)

नई दिल्ली: हैदराबाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को 9 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने वाले 5 युवाओं को गिरफ्तार किया था। वहीं 6 अन्य को भी हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ भी की गई। जांच एजेंसी का कहना है कि आईएस रमजान के इस महीने में दंगा भड़काने की साजिश रच रहा था। यही नहीं, इसके लिए चारमीनार के पास मंदिर में गोमांस रखने की भी योजना थी।

हिरासत में लिए युवकों के पास से एनआईए को शक्तिशाली बम और करीब 15 लाख रुपए कैश भी मिले हैं। जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि आतंकी संगठन की योजना हैदराबाद शहर को धमाकों से दहलाने की थी। ये लोग शहर के वीवीआईपी और भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन, उनका मुख्य मकसद शहर में सद्भाव बिगाड़ने और दंगा भड़काने की थी। इसके लिए वो चारमीनार के पास स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में गोमांस और भैंस का मीट रखने वाले थे।

एनआईए ने 25 जून को इन युवकों की टेलिफोन पर हुई बातचीत को सुनने के बाद संदिग्धों को हिरासत में लेने का करने का फैसला किया। एनआईए के सूत्र ने बताया कि बातचीत के दौरान एक संदिग्ध ने दूसरे व्यक्ति से फोन पर उस दिन गाय और भैंस के मांस के चार-चार टुकड़े, और अगले दिन गोमांस के सात टुकड़े लाने को कहा। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक मॉड्यूल के लिए फंड दुबई के रास्ते निकल चुका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News