शार्क टैंक फेम नमिता थापर का घर देख फटी की फटी रह जाएंगी आंखे...नेटवर्थ इतनी कि सारी जिंदगी करें ऐशो आराम

Wednesday, Mar 29, 2023 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: Sony चैनल पर आने वाले शार्क टैंक शो में बिजनेस वुमन नमिता थापर की पहचान से आज हर कोई वाकिफ है। भारत के सबसे सफल और अमीर बिज़नेस वुमन में से एक नमिता थापर बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी एमक्योर की कार्यकारी निदेशक हैं, जिसका मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में है।

बता दें कि नमिता थापर जिंदगी में  जितनी सक्सेसफुल वुमेन है उतना ही उनका लाइफस्टाइल भी लग्जरी है। नमिता के पास कई आलीशान संपत्तियों में से, पुणे में उनका शानदार घर सर्वश्रेष्ठ में से एक है। वह अपने पति और दो बेटों के साथ वहां रहती है। इस घर की कीमत अज्ञात है, लेकिन इसमें शानदार इंटीरियर, सजावट और सुविधाएं हैं।

इसके अलावा वह मेगास्टार अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं इसलिए ही उन्होंने अपने बेटों का नाम बॉलीवुड की क्लासिक हिट फिल्म - शोले के नाम पर जय और वीरू रखा है।

 

 

नमिता के घर की बात करें तो वह किसी महल से कम नहीं है। इसकी खूबसूरती देख किसी की भी आंखें चौंधिया जाए। नमिता को प्रकृति से बहुत लगाव है, इसलिए पुणे में उनका घर कई किस्मों के पौधे लगे हुए है। उनके इस आलीशान निवास का एंट्रेस गेट काफी  चौड़ा है और पूरे रास्ते में हरियाली से भरा हुआ है।

घर के अंदर बहुत बड़ा एक एल शेप का सोफा है और म्यूट ग्रे रंग में है जो घर के कंटेम्परेरी लुक और फील में इजाफा करता है।  पूरे घर को न्यूट्रल शेड्स में रंगा गया है और यह देखने में सुंदर और सुंदर लगता है।

इसके अलावा उन्होंने अपने घर को कला से सजाया हुआ है।  पुणे में नमिता हाउस विभिन्न प्रकार की प्रामाणिक कलाकृतियों और सजावट का घर है। बेडरूम की बात करें तो उनके भव्य बेडरूम में बेज रंग में एक बड़ा हेडरेस्ट है, जो सिंथेटिक चमड़े से बना है। और इसके बगल में एक सफेद नाइटस्टैंड स्थित है।

नमिता के घर में ही एक बहुत बड़ा   हरा-भरा लॉन क्षेत्र है, जहाँ वह योगा और अपना क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करती हैं।  कुल मिलाकर नमिता के घर में भरपूर प्राकृतिक रोशनी आती है।


नेटवर्थ की बात करें तो भारत वापस आने से पहले, नमिता थापर ने अमेरिका में गाइडेंट कॉर्पोरेशन और ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन के साथ काम किया। उसकी कुल संपत्ति 600-700 करोड़ (लगभग) आंकी गई है। इसके साथ ही उनके पास एक  बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ है, जिसकी कीमत 1.8 करोड़ है। वह इकोनॉमिक टाइम्स की विजेता हैं - 40 अंडर 40 पुरस्कार और शार्क टैंक इंडिया के प्रति एपिसोड 8 लाख के करीब चार्ज करती हैं।  

 

Anu Malhotra

Advertising