मुंबई के लिए मंगल रहा अमंगल, पहले गिरा ब्रिज फिर रेलिंग में घुसी बस

Tuesday, Jul 03, 2018 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सपनों की नगरी मुंबई में मंगल को अमंगल हुआ। मंगलवार को फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने के बाद सांताक्रूज इलाके में डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब ये बस सांताक्रूज में जाम से बचने के लिए अपने तय रूट से दूसरे मार्ग पर जा रही थी। इसी दौरान सड़क पर बने ओवरहेड रेलिंग से यह बस भिड़ गई। टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि बस का ऊपर का हिस्सा ही उखड़ गया। 

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि यह हादसा कितना खतरनाक था। दरअसल बांद्रा के सांताक्रूज में बेस्ट की इस डबलडेकर बस का ड्राइवर अपने तय रूट से जा रहा था लेकिन भारी बारिश के चलते सड़क पर जाम लगा था। ऐसे में बस के ड्राइवर ने रूट चेंज कर दिया। हालांकि बस जिस रूट पर आगे बढ़ी वो रास्ता बड़ी गाड़ियों के जाने लायक नहीं था। इसी बीच बस ओवरहेड रेलिंग से टकरा गई। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त बस के ऊपरी हिस्से में कोई मौजूद नहीं था। अगर ऊपरी हिस्से में यात्री मौजूद होते तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।

मुंबई में पहली घटना अंधेरी के पास हुई। गोखले रोड पर स्थित फुटओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर जाने से कई लोग घायल हो गए। इस हादसे में लोकल ट्रेन और बस यात्रा भी प्रभावित हुई। वहीं मीरा रोड रेलवे स्टेशन में भी आग लगने की खबरें सामने आई हैं। इसके अलावा लोवर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स कम्पाउंड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां ने आग पर काबू पा लिया।

बता दें कि हर साल की तरह ही इस बार भी मुंबई में भारी बारिश हो रही है। शहर के ज्यादातर हिस्सों में जलजमाव हो गया। जिससे आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर जगह-जगह जाम लगने से लोगों को परेशानी हो रही है।

vasudha

Advertising