अमरनाथ यात्रा के दौरान बुरहान वानी की बरसी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Thursday, Jun 15, 2017 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले खुफिया एजेंसियां और सेना अलर्ट पर हैं। इस साल यात्रा के बीच हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टर ब्वॉय रहे बुरहान वानी की पहली बरसी पडऩे की वजह से सुरक्षा बलों की चिंताएं और बढ़ गई हैं।

हिजबुल कंमाडर सबजार भट की मौत के बाद घाटी में फिर तनाव
हिजबुल कमांडर सबजार भट की मौत के बाद एक बार फिर घाटी में तनाव की स्थिती है और ठीक एक महीने बाद अमरनाथ गुफा में दर्शन के लिए लाखों श्रद्धालु वहां से गुजरेंगे। जैसे अफजल गुरु और मकबूल बट की मौत की बरसी 9 फरवरी और 11 फरवरी सुरक्षा बलों के लिए चुनौती रही हैं, वैसे ही इस बार 8 जुलाई की तारीख भी चुनौतीपूर्ण हो सकती है।

29 जून से शुरू हो रही है अरनाथ यात्रा
आपको बता दें कि इस साल 29 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा 40 दिनों तक चलेगी। पिछले साल सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अमरनाथ यात्रा बुरी तरह प्रभावित हुई थी और कई यात्रियों को मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा था। 

अमरनाथ यात्रा के लिए अब तक लाखों श्रद्धालु अपना पंजीकरण करा चुके हैं, यह वह यात्री हैं जो सड़क रास्ते से पैदल चलकर पवित्र शिवलिंग के दर्शन करेंगे। साथ ही 25 हजार की करीब यात्रियों ने हेलीकॉप्टर से जाने के लिए पंजीकरण करवा चुके हैं।

Advertising