बुराड़ी मर्डर मिस्ट्री: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए कई खुलासे

Tuesday, Jul 03, 2018 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बुराड़ी स्थित रहस्यमय हालत में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत के बाद उनका शव रविवार शाम ही एलएनजेपी मोर्चरी में रखवा दिया गया था। जहां तीन डॉक्टरों के बोर्ड की निगरानी में सभी का एक-एक कर पोस्टमार्टम कराया गया। दिनभर कागजी कार्रवाई व रिपोर्ट बनाने में समय लग गया। इसलिए शाम 7:00 बजे तक भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पोस्टमार्टम चला।

इस दौरान मजिस्ट्रेट और डीसीपी क्राइम ब्रांच जॉय टिर्की ने पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचकर वीडियोग्राफी कराई। इसके बाद बिसरा जांच के लिए हैदराबाद भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में पुलिस व डॉक्टरों ने खुलासा नहीं किया है। सूत्रों की मानें तो शुरुआती जांच में ये बात साफ हो गई है कि छह सदस्यों की फंदे से लटकर मौत हुई है। जबकि अन्य सदस्यों की बेल्ट से गला घुटने के कारण मौत हुई है।

काफिले के रूप में निगम बोध घाट पहुंचे 11 शव
 भाटिया परिवार के 11 लोगों के शवों का पोस्टमार्टम के बाद निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बेहद भावुक नजारा देखने के मिला, जबकि बाकी के शव अलग-अलग एम्बुलेंस में काफिले की तरह दिल्ली की सड़कों पर निकला। इस दौरान पोस्टमार्टम कक्ष में क्राइम ब्रांच, एफएसएल समेत कई एजेंसियां मौजूद रहीं। करणी सेना के अध्यक्ष भी अंतिम संस्कार के लिए निगमबोध घाट पहुंचे। 

Seema Sharma

Advertising