बुराड़ी केस: इकलौते बचे टॉमी की भी मौत, 11 मौतों के बाद था सदमे में

Monday, Jul 23, 2018 - 01:46 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 30 जून को भाटिया परिवार के 11 सदस्यों की मौत हो गई थी। इस मौत के बाद परिवार का पालतू कुत्ता काफी चर्चा में आया था क्योंकि वहीं एक बचा था लेकिन अब उसने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। टॉमी की रविवार को नोएडा के सेक्टर 55 स्थित डिस्पेंसरी हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स में मौत हो गई। भाटिया परिवार के सभी 11 सदस्यों की मौत के बाद उसकी देखरेख करने वाला कोई नहीं था इसलिए उसे हाउस ऑफ स्ट्रे ऐनिमल्स नामक एनजीओ को सौंप दिया गया था। जिस दिन से भाटिया परिवार खत्म हुआ था उसने उसी दिन से खाना-पीना छोड़ दिया था। एनजीओ के मुताबिक वह डिप्रेशन में था और उसको काफी बुखार भी था।

एनजीओ के अधिकारियों ने बताया कि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। भाटिया परिवार का पालतू अपने मालिकों की मौत का सदमा 22 दिन ही झेल पाया। उल्लेखनीय है जिस रात भाटिया परिवार की मौत हुई वह छत पर बंधा हुआ था जबकि आस-पड़ोस और करीबियों का कहना है कि उन्होंने कभी भी कुत्ते को बंधा नहीं देखा और वह परिवार के साथ नीचे ही सोता था। परिवार की मौत के अगले दिन भी टॉमी को खाना दिया गया लेकिन उसने उसकी तरफ देखा तक नहीं।

इतना ही नहीं जब उसको एनजीओ वाले लेकर जा रहे थे तो वह टस से मस नहीं हो रहा था। अधिकारी उसे जबरदस्ती लेकर गए थे। एनजीओ में भी उसने खाने को मुंह नहीं लगाया था। बता दें कि भाटिया परिवार के 11 लोगों का शव फंदे से लटके हुए पाए गए थे जबिक घर वृद्ध मुखिया का शव दूसरे कमरे में पड़ा था। इस मामले में परिवार के तंत्र-मंत्र की क्रिया में शामिल होने के संकेत मिले थे कि मोक्ष प्राप्ति के लिए उन सबने मौत को गले लगा लिया।

Seema Sharma

Advertising