बुराड़ी सुसाइट मामला: अधूरा सुसाइड नोट और कुत्ते की जंजीर से खुलेगा राज

Monday, Jul 02, 2018 - 05:28 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा राजधानी के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत की जांच करेगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दस शव फंदे से लटके मिले और इनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी जबकि 77 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। मृतकों में दो भी नाबालिग थे।

पुलिस को घर के अंदर से एक अधूरा सुसाइड नोट भी मिला है। जांच कर रही टीम को उम्मीद है कि जिन लोगों ने यह पूरी योजना बनाई, उन्होंने पहले घर के पालतू कुत्ते को छत पर ले जाकर बांध दिया। जांच टीम उम्मीद कर रही है कि कुत्ते के पट्टे और अधूरे सुसाइड नोट पर मिले फिंगरप्रिंट की मदद से पता चल सकेगा कि वास्तव में यह खुदखुशी या हत्या है।
 

मृतकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो पुत्रों भवनेश (50) तथा ललित भाटिया (45) के रूप में हुई है।पुलिस ने बताया कि भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), नीतू (25), और ध्रुव (15) भी मृत पाये गये है। ललित की पत्नी टीना (42) और उनका 15  वर्षीय बेटा शिवम भी मृत पाया गया।

उन्होंने बताया कि प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी फंदे से लटकी मिली। उसकी पिछले महीने सगाई हुई थी और उसकी इस वर्ष के अंत में शादी होने वाली थी।मकान की तलाशी के दौरान पुलिस को कुछ हाथ से लिखे नोट मिले है जो परिवार द्वारा कुछ धार्मिक प्रथा का पालन किये जाने की ओर इशारा कर रहे है।पुलिस ने बताया कि इस घटना के संबंध में बुराड़ी पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला अपराध शाखा को सौंप दिया गया है। 

 

Punjab Kesari

Advertising