अनोखी शादी: बैलगाड़ी से बारात लेकर पहुंचा इंजीनियर

Sunday, Mar 05, 2017 - 03:43 PM (IST)

रतलाम: शादियों में रुतबा दिखाने के लिए महंगी गाडिय़ों के बाद अब हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लाने की खबरें भी आती रहती हैं, लेकिन बदलते दौर में मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के एक इंजीनियर ने बैलगाड़ी से बारात ले जाकर मिसाल पेश की है। इंजीनियर रमेश पाटीदार ने यह पहल कर समाज को 2 संदेश देने की कोशिश की है। रमेश ने कहा वे चाहते हैं कि पढ़े-लिखे लोग शादियों में खर्च से बचें। वे शादियों को रुतबा दिखाने की सोच से ऊपर उठें। साथ ही वे चाहते हैं लोग अपनी परंपरा की ओर लौटें, ताकि अपने समाज के गरीब तबके के लोग धनी लोगों से अपना जुड़ाव समझें।

रमेश बंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, जब उनकी शादी हुई तो उन्होंने सोचा कि वे इसके जरिए समाज में कुछ संदेश दें। इसके लिए उन्होंने तय किया कि वे बैलगाड़ी लेकर बारात में जाएंगे। दुल्हे रमेश के अलावा बाराती भी बैलगाड़ी में सवार थे। दुल्हन के पिता अपने दामाद के इस फैसले काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि अगर सभी युवा उनके दामाद की तरह सोचें तो समाज की कई बुराइयां यूं ही खत्म हो जांएगी। 

आईएएस जोड़े ने 1100 रुपए में की थी शादी
नोटबंदी के दौरान मध्यप्रदेश के भिंड़ जिले में अनोखी शादी देखने को मिली थी। यहां आईएएस ने महज 500 रुपए खर्च कर शादी के बंधन में बंधे थे। सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले आशीष वशिष्ठ और सलोनी सिडाना ने बेहद ही सादे अंदाज में भिंड कोर्ट में शादी कर ली। आशीष भिंड के गोहद में एसडीएम हैं तो वहीं सलोनी इन दिनों आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पदस्थ हैं।

Advertising