पुलवामा में 24 वर्षीय युवक का गोलियों से छलनी शव बरामद, लोगों में दहशत

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 01:50 PM (IST)

श्रीनगर :  दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक नागरिक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज सुबह जिला के बुनपुरा इलाके में लोगों ने गांव के बाहरी छोर पर स्थित बाग में एक युवक का गोलियों से छलनी शव देखा और उसी समय पुलिस को सूचित किया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और उसने शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने दिवंगत के बारे में जब छानबीन की तो पता चला कि वह बुनपोरा के रहने वाले अब्दुल गनी बट का बेटा गुलजार अहमद बट है।


पोस्टमार्टम व अन्य कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करनेके बाद पुलिस ने दिवंगत का शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि दिवंगत गुलजार अहमद बट जिला अनंतनाग के बीजबेहाड़ा में एक मेडिकल क्लिनिक चलाता था। उसका एक आई क्लिनिक भी था। वह गत शाम साढ़े चार बजे अपने घर लौटा था।  उसे आतंकियों ने घर से अगवा किया था या किसी और जगह से अभी इस तथ्य का पता किया जा रहा है। लेकिन बीती रात 10 बजे स्थानीय लोगों ने गांव के बाहरी छोर पर गोलियों की आवाज सुनी थी। लेकिन डर के मारे कोई घर से बाहर नहीं निकला था। आज सुबह जब लोग घरों से बाहर निकले और उस जगह पहुंचे जहां से गोलियों की आवाज आई थी तो उन्हें वहां गुलजार का शव मिला।

मुखबिरी के सन्देह में हत्या
स्थानीय लोगों के अनुसार, आतंकियों को गुलजार पर सुरक्षाबलों का मुखबिर होने का संदेह था।इसलिए उन्होंने उसे मौत के घाट उतारा है। पुलिस अधिकारी ने कहा, आतंकवादी रविवार रात को मुरान गांव के एक निवासी गुलजार अहमद के घर में घुस आए और उन्हें अगवा कर लिया। पुलिस ने बताया कि बाद में उनका गोलियों से छलनी शव पास के खेतों से बरामद हुआ। शुरुआती जांच से पता चला है कि हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध जाहूर ठाकुर और शौकत दर के नेतृत्व वाले आतंकवादी समूह इस हत्या में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News