बुलंदशहर घटना त्रासदी, प्लानिंग के तहत हुआ सबकुछ : फारुक

Wednesday, Dec 05, 2018 - 05:21 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेस (नैकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के हालातों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में जो कुछ भी हो रहा है वह सही नहीं है। श्रीनगर में अपने पिता और नैकां के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की बरसी पर पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि देशभर में जो कुछ हो रहा है, वो सेक्युलर भारत में नहीं होना चाहिए, हमने ऐसे भारत के ख्याब नहीं देखे थे।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम के नाम पर वोट मांगना पूरी तरह गलत है, यह एक सेकुलर राष्ट्र है और मुझे लगता है कि चुनाव आयोग को उस पर ध्यान देना चाहिए, धर्म का चुनाव प्रक्रिया में इस्तेमाल करना सही नहीं है। चुनाव आयोग से राम के नाम पर वोट मांगने वालों के खिलाफ  कार्रवाई की मांग करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि धर्म का उपयोग गलत है। बुलंदशहर में हुई हिंसा मामले पर बोलते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक बड़ी त्रासदी है जहां पुलिस अधिकारी को भीड़ द्वारा टारगेट किया गया है, पूरा मामला एक योजना के तहत हुआ ताकि उसे टारगेट किया जाए, क्योंकि वह लोगों के अच्छे के लिए काम कर रहा था।

राज्य के हालातों के बारे में बोलते हुए फारूक ने कहा कि हम सरकार नहीं बनाना चाहते थे, बल्कि उससे बचाना चाहते थे, जो आज राज्यपाल कर रहे हैं। हम 35। की रक्षा करना चाहते थे। यह सरकार ज्यादा लंबी नहीं चलनी थी और एक दिन गिरनी ही थी और चुनाव होना ही था। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि आखिर में लोगों को ही निर्णय लेना है कि क्या होना है। हम कभी भी सत्ता के भूखे नहीं थे। पी.डी.पी., नैशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के रास्ते अलग हैं लेकिन हम साथ आए। क्यों, आज आप जम्मू-कश्मीर बैंक की हालत देख रहे हैं। अगर हमारी सरकार होती तो आज ऐसा न होता। 
 

Monika Jamwal

Advertising