पत्नी का सपना रह गया था अधूरा, पूरा करने के लिए पति ने कर दिया उसे ''जिंदा''

Tuesday, Aug 11, 2020 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हमारे अपने जो गुजर जाते हैं वो हमेशा हमारे दिलों और यादों में जिंदा रहते हैं। हम अकसर उन्हे याद कर सोचते हैं कि काश वह इस दुनिया में लौट आए जो मुमकिन नहीं है। हालांकि कर्नाटक के एक उद्योगपति ने इसे मुमकिन कर दिखाया है, अपने मरी हुई पत्नी को फिर से 'जिंदा' कर दिया। 

दरअसल श्रीनिवास गुप्ता ने साल 2017 में अपनी पत्नी को खो दिया था। एक सड़क हादसे में उनकी पत्‍नी माधवी की मौत हो गई थी। माधवी की कमी ना महसूस हो इसके लिए उनकी एक मूर्ति बनवा ली गई। 8 अगस्‍त को जब श्रीनिवास के नए मकान का गृह प्रवेश हुआ तो उनके साथ साथ माधवी ने भी मेहमानों का स्वागत किया। गुलाबी साड़ी और गहनों से सजी  माधवी को देख लोग हैरान रह गए, पास जाकर समझ आया कि यह जीवित महिला नहीं बल्कि मूर्ति है। 

श्रीनिवास मूर्ति ने बताया कि वह अपनी पत्नी की याद में कुछ खास करना चाहते थे। वह माधवी की एक ऐसी आदमकद मूर्ति बनवाना चाहते थे जो कि एकदम असली लगे। उन्‍होंने बहुत से कलाकारों से संपर्क किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली।इसके बाद उनकी मुलाकात कलाकार श्रीधर मूर्ति से हुई जिन्होंने सिलकॉन वैक्‍स की हूबहू माधवी जैसी मूर्ति बना दी। इसे बनाने में  पूरा एक साल लग गया।
 

vasudha

Advertising